ननकाना साहिब में तीर्थयात्रियों पर पथराव, अमरिंदर ने इमरान से हस्तक्षेप करने की अपील की

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 4, 2020   08:59
ननकाना साहिब में तीर्थयात्रियों पर पथराव, अमरिंदर ने इमरान से हस्तक्षेप करने की अपील की

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से अनुरोध किया कि ये सुनिश्चित करें कि ननकाना साहिब गुरुद्वारे में फंसे श्रद्धालुओं को भीड़ से बचाया जाए। आपको बता दें कि खबरों में कहा गया था कि ननकाना साहिब में नाराज स्थानीय लोगों ने सिख तीर्थयात्रियों पर पथराव किया था।

चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से अनुरोध किया कि ये सुनिश्चित करें कि ननकाना साहिब गुरुद्वारे में फंसे श्रद्धालुओं को भीड़ से बचाया जाए। वह उन खबरों पर प्रतिक्रिया दे रहे थे जिनमें कहा गया था कि पाकिस्तान के जिस शहर में सिख धर्म के संस्थापक गुरुनानक देव का जन्म हुआ था वहां गुरुद्वारे पर भीड़ ने हमला किया है। 

इसे भी पढ़ें: भारतीय सिखों ने पाकिस्तान स्थित करतारपुर साहिब गुरुद्वारे के दर्शन किए

मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, “इमरान खान से अपील करता हूं कि वह तत्काल हस्तक्षेप करें जिससे गुरुद्वारा ननकाना साहिब में फंसे श्रद्धालुओं और इस पवित्र स्थल को घेराबंदी कर खड़ी उग्र भीड़ से बचाया जा सके।” खबरों में कहा गया था कि ननकाना साहिब में नाराज स्थानीय लोगों ने सिख तीर्थयात्रियों पर पथराव किया था। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।