केरल में मंकीपॉक्स का एक और मामला आया सामने, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- 27 जुलाई को UAE से लौटा था व्यक्ति

Monkeypox
प्रतिरूप फोटो
ANI Image
अनुराग गुप्ता । Aug 02, 2022 12:55PM
स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने बताया कि राज्य में एक और मंकीपॉक्स का मामला सामने आया। मलप्पुरम में एक 30 वर्षीय व्यक्ति का इलाज चल रहा है। वह 27 जुलाई को यूएई से कोझिकोड एयरपोर्ट पहुंचे थे। इसी बीच देश में मंकीपॉक्स से मौत का पहला मामला केरल में दर्ज किया गया।

तिरुवनंतपुरम। देश में कोरोना वायरस संक्रमण के बाद अब मंकीपॉक्स का खतरा मंडरा रहा है। जिसको लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने दिशानिर्देश भी जारी कर दिए हैं। इसी बीच केरल में मंकीपॉक्स का एक और मामला सामने आया है। जिसकी जानकारी खुद प्रदेश की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने दी। उन्होंने बताया कि मलप्पुरम में एक 30 वर्षीय व्यक्ति का इलाज चल रहा है।

इसे भी पढ़ें: अब डराने लगा है मंकीपॉक्स! केरल में दर्ज की गयी पहली मौत, राजस्थान-दिल्ली सहित कई राज्यों में नये मामले 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने बताया कि राज्य में एक और मंकीपॉक्स का मामला सामने आया। मलप्पुरम में एक 30 वर्षीय व्यक्ति का इलाज चल रहा है। वह 27 जुलाई को यूएई से कोझिकोड एयरपोर्ट पहुंचे थे।

मंकीपॉक्स से पहली मौत

देश में मंकीपॉक्स से मौत का पहला मामला केरल में दर्ज किया गया। केरल सरकार ने बताया कि 30 जुलाई को 22 वर्षीय जिस व्यक्ति की मौत हुई थी, वह मंकीपॉक्स से संक्रमित था। मृतक वायरस के पश्चिम अफ्रीकी स्वरूप से संक्रमित था। भारत में मंकीपॉक्स के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार ने स्थिति पर नजर रखने के लिए एक कार्यबल गठित किया।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़