सेना प्रमुख जनरल नरवणे ने किया पूर्वोत्तर की सीमाओं का दौरा, आखिर क्या है अचानक जायजा लेने की वजह?

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 25, 2020   08:32
सेना प्रमुख जनरल नरवणे ने किया पूर्वोत्तर की सीमाओं का दौरा, आखिर क्या है अचानक जायजा लेने की वजह?

सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने मंगलवार को उत्तरी सीमाओं पर सेना की परिचालन संबंधी तैयारियों के साथ-साथ असम, नगालैंड और मणिपुर में सेना के उग्रवाद निरोधक अभियानों की समीक्षा की।

नयी दिल्ली। सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने मंगलवार को उत्तरी सीमाओं पर सेना की परिचालन संबंधी तैयारियों के साथ-साथ असम, नगालैंड और मणिपुर में सेना के उग्रवाद निरोधक अभियानों की समीक्षा की। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। जनरल नरवणे सेना की परिचालन संबंधी तैयारियों की समीक्षा करने के लिए सेना की पूर्वी कमान के तहत आने वाले विभिन्न क्षेत्रों की अपनी तीन दिवसीय यात्रा पर सोमवार को नगालैंड के दिमापुर पहुंचे। पूर्वी कमान के पास अरुणाचल प्रदेश में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के साथ-साथ सिक्किम के सेक्टरों के अलावा कई अन्य क्षेत्रों की सुरक्षा की जिम्मेदारी है।

इसे भी पढ़ें: ED की छापेमारी पर शिवसेना नेता संजय राउत का पलटवार, कही ये बात

सेना ने एक विज्ञप्ति में कहा कि सोमवार को, सेना प्रमुख को पूर्वी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ, लेफ्टिनेंट जनरल अनिल चौहान और जनरल ऑफिसर कमांडिंग ऑफ स्पीयर कॉर्प्स, लेफ्टिनेंट जनरल आर पी कालिता ने उत्तरी सीमाओं पर परिचालन तैयारियों के साथ-साथ असम, नगालैंड, मणिपुर और अरुणाचल प्रदेश में चल रहे अभियानों के बारे में जानकारी दी। आज शाम को, जनरल नरवणे ने नगालैंड के राज्यपाल आर एन रवि और मुख्यमंत्री नीफियू रियो से मुलाकात कर राज्य में मौजूदा सुरक्षा स्थिति पर चर्चा की।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।