अनुच्छेद 370: प्रहलाद जोशी बोले, पाकिस्तान की भाषा बोल रही है कांग्रेस

By अंकित सिंह | Publish Date: Aug 6 2019 2:29PM
अनुच्छेद 370: प्रहलाद जोशी बोले, पाकिस्तान की भाषा बोल रही है कांग्रेस
Image Source: Google

पाकिस्तान सरकार के आधिकारिक बयान में कहा गया है कि यह एक काला दिन है। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि यह एक काला दिन है। इसका क्या मतलब है? पाक का कहना है कि यह एक काला दिन है और आप उनसे जुड़ रहे हैं

अनुच्छेद 370 की अधिकतर धाराओं को खत्म करने और जम्मू कश्मीर एवं लद्दाख को दो केन्द्रशासित क्षेत्र बनाने संबंधी सरकार के दो संकल्पों पर चर्चा में भाग लेते हुए संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा कि जब देश जश्न मना रहा है, कांग्रेस पाकिस्तान की भाषा में बोल रही है। पाकिस्तान सरकार के आधिकारिक बयान में कहा गया है कि यह एक काला दिन है। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि यह एक काला दिन है। इसका क्या मतलब है? पाक का कहना है कि यह एक काला दिन है और आप उनसे जुड़ रहे हैं?



उन्होंने कहा कि कश्मीर का मुद्दा हमारे लिए भावनात्मक है। कश्मीर हमारे लिए 'भूमि मात्र' नहीं, 'मातृभूमि' है। उन्होंने कहा कि 35ए क्या कहता है- कश्मीरी लड़की किसी दूसरे राज्य के भारतीय से शादी करे तो उस लड़की की कश्मीर की नागरिकता खत्म हो जाती है लेकिन अगर पाकिस्तान के लड़के से कश्मीरी लड़की की शादी हो, तो पाकिस्तानी लड़के को कश्मीर की नागरिकता मिल जाती है। ये क्या है?  

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video