अरुणाचल प्रदेश: उग्रवादी हमले में एनपीपी विधायक समेत 11 लोगों की मौत

By अभिनय आकाश | Publish Date: May 21 2019 4:22PM
अरुणाचल प्रदेश: उग्रवादी हमले में एनपीपी विधायक समेत 11 लोगों की मौत
Image Source: Google

एनपीपी विधायक तिरोंग अबो अरुणाचल प्रदेश की खोंसा-पश्चिम सीट से विधायक हैं। वहीं इस घटना को लेकर मुख्यमंत्री कोमरेड संगमा ने कॉनराड संगमा ने हमले की निंदा करते हुए गृह मंत्री राजनाथ सिंह से दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह किया।

अरुणाचल प्रदेश। एनपीपी विधायक तिरोंग अबो और 11 अन्य लोगों की उग्रवादी हमले में मौत हो गई है। आंध्र प्रदेश के तिरप जिले के बोगापानी गांव में उग्रवादियों ने एनपीपी विधायक के घर पर हमला बोल दिया। खबरों के अनुसार उग्रवादियों ने विधायक तिरोंग अबो के घर पर धावा बोला, उन्होंने पहले विधायक की हत्या की और फिर उनके परिवार के 6 सदस्यों को मार डाला। अबो के परिवार वालों के साथ सुरक्षाकर्मी भी इस हमले में मारे गए हैं। इस उग्रवादी हमले के पीछे संदिग्ध उग्रवादी समूह नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नागालैंड के शामिल होने के कयास लग रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें: गोडसे विरोधी बैठक के लिये तमिलनाडु के संगठन ने दायर की याचिका

एनपीपी विधायक तिरोंग अबो अरुणाचल प्रदेश की खोंसा-पश्चिम सीट से विधायक हैं। वहीं इस घटना को लेकर मुख्यमंत्री कोमरेड संगमा ने कॉनराड संगमा ने हमले की निंदा करते हुए गृह मंत्री राजनाथ सिंह से दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह किया। बता दें कि नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नागालैंड एक नागा विद्रोही समूह है। पुलिस मामले की जांच-पड़ताल जुटी हुई है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video