श्रीनगर में आशा कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर नौकरी को पक्का करने की माँग की

श्रीनगर में आशा कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर नौकरी को पक्का करने की माँग की

श्रीनगर में प्रदर्शनकारी आशा कार्यकर्ताओं ने पक्की नौकरी की मांग करने के साथ ही सरकार से दिहाड़ी मजदूरों की भी सुध लेने की अपील की। प्रभासाक्षी संवाददाता ने इन आशा कार्यकर्ताओं से बात कर उनकी मांगों को जाना।

कश्मीर घाटी में आंगनवाड़ी और आशा कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर मांग की कि उन्हें दिया जाने वाला पारिश्रमिक बढ़ाया जाये। श्रीनगर शहर के प्रेस एंक्लेव में किये गये प्रदर्शन के दौरान आशा कार्यकर्ताओं ने मांग की कि बढ़ती महंगाई को देखते हुए उनका पारिश्रमिक बढ़ाया जाये और सामाजिक सुरक्षा योजना के अंतर्गत उन्हें भी लाया जाये। आशा कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन के दौरान आरोप लगाया कि उनसे निर्धारित घंटों से ज्यादा काम कराया जाता है लेकिन बहुत कम पारिश्रमिक दिया जाता है। आशा कार्यकर्ताओं ने पक्की नौकरी की मांग करने के साथ ही सरकार से दिहाड़ी मजदूरों की भी सुध लेने की अपील की। प्रभासाक्षी संवाददाता ने इन आशा कार्यकर्ताओं से बात कर उनकी मांगों को जाना।

इसे भी पढ़ें: सेना और खेल परिषद ने जम्मू-कश्मीर में किया कैरम प्रतियोगिता का आयोजन

प्रदर्शनकारी आशा कार्यकर्ताओं ने कहा कि जबसे जम्मू-कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश बना है तबसे हम मांग कर रहे हैं कि केंद्र सरकार हमारी ओर ध्यान दे लेकिन हमारी बात नहीं सुनी गयी। आशा कार्यकर्ताओं ने कहा कि सरकार सिर्फ महंगाई बढ़ाने का काम कर रही है उसे आम आदमी की परवाह नहीं है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...