सेना और खेल परिषद ने जम्मू-कश्मीर में किया कैरम प्रतियोगिता का आयोजन

सेना और खेल परिषद ने जम्मू-कश्मीर में किया कैरम प्रतियोगिता का आयोजन

दरअसल कश्मीर घाटी में एक समस्या यह भी है कि अवांछित तत्व यहां के युवाओं को नशे की लत लगाने के प्रयास करते हैं। इसलिए सेना तथा प्रशासन का प्रयास रहता है कि कश्मीरी युवा भटके नहीं और मुख्यधारा में रहकर सामान्य जीवन जिएं।

जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर राज्य खेल परिषद की ओर से युवाओं के लिए कैरम चैम्पियनशिप शुरू की गयी जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया। हम आपको बता दें कि भारतीय सेना की ओर से जम्मू-कश्मीर के युवाओं को रोजगार हेतु समय-समय पर कौशल प्रशिक्षण के अलावा उनकी खेल तथा कला प्रतिभाओं को निखारने के लिए तमाम तरह के कार्यक्रम आयोजित किये जाते हैं। इसी कड़ी में कश्मीर घाटी में अंतर जिला कैरम स्पर्धा का आयोजन किया गया ताकि कश्मीरी युवा अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सकें।

इसे भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में 50+ का नारा देकर भाजपा ने लिया पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने का संकल्प

दरअसल कश्मीर घाटी में एक समस्या यह भी है कि अवांछित तत्व यहां के युवाओं को नशे की लत लगाने के प्रयास करते हैं। इसलिए सेना तथा प्रशासन का प्रयास रहता है कि कश्मीरी युवा भटके नहीं और मुख्यधारा में रहकर सामान्य जीवन जिएं इसके लिए तमाम तरह के आयोजन किये जाते हैं। श्रीनगर में प्रभासाक्षी संवाददाता ने कैरम प्रतियोगिता का जायजा लिया और प्रतिभागियों तथा आयोजकों से बातचीत की। आयोजकों ने कहा कि कोरोना के बाद स्थिति सामान्य होने पर हम पहले की तरह आयोजन कर पा रहे हैं ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को लाभान्वित किया जा सके।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।