Ashish Mishra Bail | लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में मिली आशीष मिश्रा को 8 हफ्ते की जमानत, यूपी जाने पर लगा बैन

Ashish Mishra
ANI
रेनू तिवारी । Jan 25, 2023 11:30AM
सुप्रीम कोर्ट ने आज उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में 2021 में किसानों की हत्या के मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा को अंतरिम जमानत दे दी। मिश्रा केंद्रीय मंत्री अजय कुमार मिश्रा के बेटे हैं। जस्टिस सूर्यकांत और जेके माहेश्वरी की पीठ ने उन्हें जमानत देते हुए कहा कि पीड़ितों के अधिकारों का संतुलन भी बनाए रखना होगा।

सुप्रीम कोर्ट ने आज उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में 2021 में किसानों की हत्या के मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा को अंतरिम जमानत दे दी। मिश्रा केंद्रीय मंत्री अजय कुमार मिश्रा के बेटे हैं। जस्टिस सूर्यकांत और जेके माहेश्वरी की पीठ ने उन्हें जमानत देते हुए कहा कि पीड़ितों के अधिकारों का संतुलन भी बनाए रखना होगा। उन्होंने कहा, "हम इस मामले में कोई राय नहीं दे रहे हैं।"

इसे भी पढ़ें: Prabhasakshi NewsRoom: Mike Pompeo का दावा- परमाणु युद्ध के करीब आ गये थे भारत और पाकिस्तान

मिश्रा को आठ सप्ताह के लिए अंतरिम राहत दी गई है, इस दौरान उन्हें उत्तर प्रदेश में प्रवेश करने की अनुमति तभी दी जाएगी, जब उन्हें निचली अदालत में पेश होने के लिए कहा जाएगा। मिश्रा को एक सप्ताह के भीतर यूपी छोड़ने का आदेश दिया गया है। उन्हें इस अवधि के लिए अपने निवास का पता अदालत के साथ साझा करना होगा और पासपोर्ट सरेंडर करना होगा।

इसे भी पढ़ें: Anil Quits Congress | एके एंटनी के बेटे ने कांग्रेस के सभी पदों से दिया इस्तीफा, BBC documentary बनी विवाद वजह

मामले के अन्य सभी आरोपियों को भी जमानत पर रिहा करने का निर्देश दिया गया है। ट्रायल कोर्ट हर सुनवाई के बाद मामले की पूरी जानकारी सुप्रीम कोर्ट को भेजेगा। सुप्रीम कोर्ट मामले की निगरानी करेगा और अगली सुनवाई 14 मार्च को निर्धारित की गई है।

अन्य न्यूज़