तीन तलाक: आजम खान बोले- हमारी पार्टी सिर्फ कुरान में लिखी बातों का समर्थन करती है

azam-khan-says-our-party-only-supports-things-written-in-the-quran
अभिनय आकाश । Jun 21, 2019 6:05PM
आजम ने इस पूरे मामले को धार्मिक बताते हुए कहा कि इसका राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है। आजम खान ने तीन तलाक के मसले को धार्मिक बताते हुए कहा कि मुसलमानों के लिए कुरान से बढ़कर कुछ भी नहीं है।

नई दिल्ली। मोदी सरकार पार्ट-2 के पहले बिल के लोकसभा में पेश होने के साथ ही विवाद शुरू हो गया है। लोकसभा में हंगामें के बीच रविशंकर प्रसाद ने इन्स्टैंट ट्रिपल तलाक को गैरकानूनी बनाने के लिए बिल पेश किया। जिसके बाद इसके समर्थन और विरोध का सिलसिला शुरू हो गया। अपने बयानों की वजह से सुर्खियों में रहने वाले समाजवादी पार्टी के नेता और रामपुर से सांसद आजम खान इस मुद्दे पर कहां चुप रहने वाले थे। उनसे जब इस मसले पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह और उनकी पार्टी सिर्फ उन्हीं बातों का समर्थन करते हैं और मानते हैं जो कि कुरान में लिखी है।

इसे भी पढ़ें: कानून मंत्री ने लोकसभा में पेश किया तीन तलाक बिल, कांग्रेस ने किया विरोध

आजम ने इस पूरे मामले को धार्मिक बताते हुए कहा कि इसका राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है। आजम खान ने तीन तलाक के मसले को धार्मिक बताते हुए कहा कि मुसलमानों के लिए कुरान से बढ़कर कुछ भी नहीं है। शादी के लिए, तलाक के लिए ऐसी सभी बातों के लिए कुरान में साफतौर पर निर्देश दिए गए हैं और हम उनका पालन करते हैं।

इसे भी पढ़ें: ओवैसी का मोदी सरकार पर वार, कहा- आखिर सबरीमाला पर आपका रुख क्या है?

गौरतलब है कि इससे पहले तीन तलाक बिल का विरोध करते हुए हैदराबाद से सांसद और एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि यह संविधान विरोधी व आर्टिकल 14 और 15 का उल्लंघन है। ओवैसी ने सबरीमाला का मुद्दा उठाते हुए मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मुस्लिम महिलाओं से हमदर्दी है तो केरल की हिंदू महिलाओं से मोहब्बत क्यों नहीं? आखिर सबरीमाला पर आपका रुख क्या है?

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़