बांग्लादेश के विदेश मंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की, द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा की

Bangladesh Foreign Minister meets Prime Minister Modi
विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि वार्ता के दौरान दोनों नेताओं ने संप्रभुता, समानता, विश्वास और समझ के आधार पर अपनी साझेदारी को मजबूत करने पर जोर दिया, जिससे दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय रणनीतिक साझेदारी को और आगे ले जाया जा सके।
ढाका। बांग्लादेश के विदेश मंत्री एके अब्दुल मोमेन ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की और इस दौरान दोनों नेताओं ने संप्रभुता, समानता, विश्वास और समझ के आधार पर अपनी साझेदारी को मजबूत करने पर जोर दिया, जिससे द्विपक्षीय रणनीतिक साझेदारी को और आगे ले जाया जा सके। बांग्लादेश की स्वतंत्रता की स्वर्ण जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित समारोहों, ‘बंगबंधु’शेख मुजीबुर्रहमान की जन्मशती समारोह में हिस्सा लेने और अपने समकक्ष शेख हसीना से वार्ता करने के लिए मोदी दो दिवसीय यात्रा पर यहां पहुंचे। विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि वार्ता के दौरान दोनों नेताओं ने संप्रभुता, समानता, विश्वास और समझ के आधार पर अपनी साझेदारी को मजबूत करने पर जोर दिया, जिससे दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय रणनीतिक साझेदारी को और आगे ले जाया जा सके। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आयोजित मुख्य समारोह में प्रधानमंत्री मोदी ने ‘बंगबंधु’ शेख मुजीबुर्रहमान के नेतृत्व और बांग्लादेश के 1971 के मुक्ति संग्राम में भारतीय सेना के योगदान की सराहना की।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़