11 घंटे बाद बांग्लादेश का विमान ढाका रवाना, पायलट की हालत गंभीर

Bangladesh plane leaves for Dhaka
नागपुर में आपात स्थिति में उतरने के 11 घंटे बाद बांग्लादेश का विमान ढाका रवाना हो गया है। विमान चालक को दिल का दौरा पड़ने के कारण विमान को शुक्रवार पूर्वाह्न 11 बजकर 40 मिनट पर नागपुर में आपात स्थिति में उतारा गया था।

नागपुर। पायलट को दिल का दौरा पड़ने के कारण आपात स्थिति में नागपुर हवाईअड्डे पर उतरे बिमान बांग्लादेश विमानन कंपनी के विमान ने 11 घंटे बाद ढाका के लिए उड़ान भरी, लेकिन पायलट की स्थिति अब भी गंभीर है और उसका यहां एक निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। ढाका से मस्कट जा रहे इस बोइंग विमान में 126 यात्री सवार थे। विमान चालक को दिल का दौरा पड़ने के कारण विमान को शुक्रवार पूर्वाह्न 11 बजकर 40 मिनट पर नागपुर में आपात स्थिति में उतारा गया था।

इसे भी पढ़ें: बांग्लादेश के विमान चालक को आया हार्ट अटैक, नागपुर में कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग

नागपुर हवाईअड्डे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘बिमान बांग्लादेश ने चालक दल के वैकल्पिक सदस्यों का प्रबंध किया, जो नागपुर आए। इसके बाद विमान ने शुक्रवार को रात 10 बजकर 37 मिनट पर यात्रियों के साथ अपने गंतव्य स्थल की ओर उड़ान भरी।’’ उन्होंने बताया कि पायलट अब भी गंभीर है और उसका नागपुर के एक निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है। सूत्रों ने बताया कि पायलट को नागपुर हवाईअड्डे से करीब 10 किलोमीटर दूर स्थित किंग्सवे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि जब विमान रायपुर के पास था तो उसे आपात स्थिति में उतारने के लिए कोलकाता एटीसी से संपर्क किया गया, जिसके बाद उसे निकटतम नागपुर हवाईअड्डे पर उतरने की सलाह दी गई। सहायक पायलट ने ने विमान को नागपुर में उतारा। बिमान बांग्लादेश ने भारत के लिए उड़ान सेवाएं हाल में बहाल की हैं। कोरोनो वायरस वैश्विक महामारी के कारण दोनों देशों के बीच हवाई यात्रा सेवा निलंबित थीं।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़