Bank Fraud: पीएनबी में कोझिकोड कॉरपोरेशन में धोखाधड़ी, बैंक खातों से 12 करोड़ से अधिक रुपये गायब

Bank Fraud
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Common
केरल में पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में कोझिकोड कॉरपोरेशन के कई खातों से 12 करोड़ रुपये से अधिक की ठगी किए जाने का मामला सामने आया है और मुख्य आरोपी बैंक का एक पूर्व वरिष्ठ प्रबंधक अब भी फरार है। पुलिस की अपराध शाखा के एक अधिकारी ने कहा कि यह धोखाधड़ी पिछले महीने तब सामने आई, जब कॉरपोरेशन को पीएनबी शाखा में उसके विभिन्न खातों से बड़ी रकम गायब मिली

केरल में पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में कोझिकोड कॉरपोरेशन के कई खातों से 12 करोड़ रुपये से अधिक की ठगी किए जाने का मामला सामने आया है और मुख्य आरोपी बैंक का एक पूर्व वरिष्ठ प्रबंधक अब भी फरार है। पुलिस की अपराध शाखा के एक अधिकारी ने कहा कि यह धोखाधड़ी पिछले महीने तब सामने आई, जब कॉरपोरेशन को पीएनबी शाखा में उसके विभिन्न खातों से बड़ी रकम गायब मिली।

अधिकारी ने कहा कि तुरंत एक प्राथमिकी दर्ज की गई और 12.68 करोड़ रुपये की राशि ठगी को देखते हुए जांच को अपराध शाखा को स्थानांतरित कर दिया गया। शुरू में निगम का मानना ​​था कि ठगी गई राशि 15 करोड़ रुपये से अधिक थी, लेकिन बाद में ऑडिट से पता चला कि बैंक में उसके खातों से 12.68 करोड़ रुपये गायब थे। अधिकारी ने कहा कि कॉरपोरेशन के अलावा एक निजी व्यक्ति के खाते से कथित तौर पर पूर्व बैंक प्रबंधक द्वारा लगभग 18 लाख रुपये की चोरी की गई थी।

इसे भी पढ़ें: Crime: हैदराबाद में मानव तस्करी में संलिप्त बड़े गिरोह का भंडाफोड़, 14,000 से अधिक पीड़ितों की तस्करी में शामिल

उन्होंने कहा कि उनकी जांच से पता चला है कि अधिकांश पैसा-लगभग 10 करोड़ रुपये-शेयर बाजार में आरोपियों द्वारा निवेश किया गया था और इस राशि को वे गंवा बैठे थे। बची हुई राशि में से आरोपी ने कुछ रकम ऑनलाइन रमी गेम पर खर्च कर दी। उन्होंने कहा कि आरोपी अब भी फरार है और उसने अग्रिम जमानत याचिका भी दायर की है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़