राजधानी का भेल कॉलेज अब बाबूलाल गौर कॉलेज कहलाएगा

राजधानी का भेल कॉलेज अब बाबूलाल गौर कॉलेज कहलाएगा

उच्च शिक्षा विभाग के जारी आदेश के मुताबिक शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय भेल को परिवर्तित करते हुए अब बाबूलाल गौर शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, भेल कर दिया है।

भोपाल। राजधानी भोपाल स्थित भेल कॉलेज का नाम बदलकर पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर के नाम पर कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि भेल कॉलेज अब बाबूलाल गौर कॉलेज कहलाएगा। इस संबंध में उच्च शिक्षा विभाग ने आदेश जारी किए है।

इसे भी पढ़ें:वैक्सीन लगवाने से भगवान ने किया है मना, टीम को मंदिर ले जाकर बोली एक महिला 

आपको बता दें कि उच्च शिक्षा विभाग के जारी आदेश के मुताबिक शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय भेल को परिवर्तित करते हुए अब बाबूलाल गौर शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, भेल कर दिया है।

इसे भी पढ़ें:बयान देकर फसे विधायक रामेश्वर शर्मा, मांगी राजपूतों से क्षमा 

दरअसल स्व. बाबूलाल गौर 23 अगस्त 2004 से 29 नवंबर 2005 तक मप्र के मुख्यमंत्री रहे थे। वे प्रदेश के पहले नेता थे, जो 10 बार चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे थे और सरकार में मंत्री भी रहे। वह 1974 से 2013 तक दक्षिण भोपाल और गोविंदपुरा सीट से लगातार विधायक रहे थे। 21 अगस्त 2019 को उनका निधन हो गया था।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।