विधायक के बीजेपी में शामिल होने पर बोली शिअद, बीजेपी ने उसे दिया धोखा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 27, 2019   12:48
विधायक के बीजेपी में शामिल होने पर बोली शिअद, बीजेपी ने उसे दिया धोखा

पार्टी प्रमुख सुखबीर सिंह बादल के नेतृत्व में अमृतसर में कोर कमेटी की बैठक के बाद जारी बयान में, शिअद ने कहा कि भाजपा ने न केवल उसे धोखा दिया है, बल्कि हरियाणा विधानसभा चुनाव के संबंध में की गई प्रतिबद्धताओं से भी पीछे हट गई है।

चंडीगढ़। शिरोमणि अकाली दल ने हरियाणा विधानसभा चुनाव अकेले लड़ने का गुरुवार को फैसला किया। राज्य में पार्टी का एकमात्र विधायक गुरुवार को भाजपा में शामिल हो गया।कालांवाली के विधायक बलकौर सिंह गुरुवार को नयी दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए, जहां उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की राज्य को ‘‘ईमानदार’’ सरकार देने के लिए प्रशंसा की।शिअद के प्रवक्ता डॉ. दलजीत सिंह चीमा ने बताया, ‘‘ऐसे समय में जब हम सीट बंटवारे को लेकर उनसे बातचीत कर रहे थे, तब हमारे विधायक को पार्टी में शामिल करने के इस अनैतिक कदम का विरोध करने के लिए हमने उनके साथ गठबंधन तोड़ने का फैसला किया है।’’

इसे भी पढ़ें: हरियाणा में सभी मौजूदा विधायकों को चुनावी मैदान में उतारेगी कांग्रेस

पार्टी प्रमुख सुखबीर सिंह बादल के नेतृत्व में अमृतसर में कोर कमेटी की बैठक के बाद जारी बयान में, शिअद ने कहा कि भाजपा ने न केवल उसे धोखा दिया है, बल्कि हरियाणा विधानसभा चुनाव के संबंध में की गई प्रतिबद्धताओं से भी पीछे हट गई है।भाजपा के कदम को ‘‘गठबंधन धर्म’’ के सिद्धांत के खिलाफ बताते हुए, शिअद के पैनल ने कहा कि भाजपा का विधायक को अपनी पार्टी में शामिल कर लेना ‘‘अवांछनीय’’ है, जिसकी पुराने सहयोगी से ‘‘उम्मीद’’ नहीं थी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।