विवादों में रहे BJP के सदस्य सोयम बापू राव, मुस्लिमों युवकों का गला काटने की दी थी धमकी

विवादों में रहे BJP के सदस्य सोयम बापू राव, मुस्लिमों युवकों का गला काटने की दी थी धमकी
ANI

सोयम बापू राव काफी विवादों में भी रहे है। उनका मुस्लिम को लेकर दिया गया एक बयान काफी विवादित था और उनके खिलाफ केस भी दर्ज कराया गया था। 14 जून 2019 को गाटीगुड़ा मंडल मुख्यालय में एक सभा को संबोधित करते हुए बीजेपी सांसद सोयम बापू राव ने मुस्लिम युवकों का गला काटने की धमकी दे डाली थी।

भारतीय जनता पार्टी के सदस्य सोयम बापू राव तेलंगाना से भारत की संसद के निचले सदन लोकसभा के लिए चुने गए। उनका जन्म 28 April 1969 को आदिलाबाद, तेलंगाना में हुआ। इससे पहले वह तेलंगाना राष्ट्र समिति और कांग्रेस में रह चुके हैं। साल 2004 में टीआरए के टिकट पर बोथ सीट से चुनाव जीतने के बाद वह कांग्रेस में चले गए थे। 2018 में जब विधानसभा चुनाव हुए तो वह बुरी तरह हार गए थे। फिर भाजपा ने उन्हें टिकट देने का आश्वासन दिया जिसके बाद उन्होंने 2019 के मार्च महीने में भाजपा ज्वॉइन कर ली। 

इसे भी पढ़ें: हिंदी भाषा को लेकर एचडी कुमारस्वामी ने अजय देवगन को लताड़ा, जानिए पूरा मामला

विवादों में रहे है भाजपा के सदस्य  सोयम बापू राव 

सोयम बापू राव काफी विवादों में भी रहे है। उनका मुस्लिम को लेकर दिया गया एक बयान काफी विवादित था और उनके खिलाफ केस भी दर्ज कराया गया था। गौरतलब है कि 14 जून 2019 को गाटीगुड़ा मंडल मुख्यालय में एक सभा को संबोधित करते हुए बीजेपी सांसद सोयम बापू राव ने मुस्लिम युवकों का गला काटने की धमकी दे डाली थी। उनके इस भड़काऊ भाषण से काफी विवाद खड़ा हो गया था और उनके खिलाफ केस भी दर्ज कराया गया था। तेलंगाना के आदिलाबाद से बीजेपी सांसद सोयम बापू राव के खिलाफ कांग्रेस अल्पसंख्यक विंग ने शिकायत की थी। पुलिस ने सोयम पर आईपीसी की धारा 294बी, 504 और 506 के तहत मामला दर्ज किया था। 

क्या कहा था ऐसा

बीजेपी सांसद सोयम बापू राव ने मुस्लिम युवकों को आदिवासी महिलाओं से दूर रहने की हिदायत दी थी और कहा था कि अगर वह ऐसा नहीं करते हैं तो उनका (मुस्लिम युवकों) गला काट दिया जाएगा। इससे पहले बीजेपी सांसद ने आरोप लगाते हुए कहा था कि आदिवासी जिले में मुस्लिम युवक आदिवासी महिलाओं का उत्पीड़न कर रहे हैं और वह इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे। सोयम  के गला काटने वाले बयान पर टीआरएस नेता एम. कृषंक ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा था कि पीएम मोदी  सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास की बात करते हैं लेकिन उन्हीं के सांसद विवादित बयान देकर तेलंगान में बीजेपी का रास्ता बनाने की कोशिश कर रहे हैं।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।