गुवाहाटी नगर निगम चुनाव में भाजपा की ऐतिहासिक बढ़त, PM मोदी और हिमंत बिस्वा सरमा ने जताया जनता का आभार

गुवाहाटी नगर निगम चुनाव में भाजपा की ऐतिहासिक बढ़त, PM मोदी और हिमंत बिस्वा सरमा ने जताया जनता का आभार
प्रतिरूप फोटो
ANI Image

गुवाहाटी नगर चुनाव (जीएमसी) को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुवाहाटी के लोगों को आभार जताते हुए कहा कि विकास के एजेंडे पर निर्माण करने के लिए भाजपा को असम में एक शानदार जनादेश दिया गया है, इसके लिए मैं धन्यवाद देता हूं। इसके साथ ही मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा का बयान सामने आया।

गुवाहाटी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को गुवाहाटी नगर चुनाव (जीएमसी) परिणामों को लेकर गुवाहाटी के लोगों का आभार जताया। आपको बता दें कि नौ साल के अंतराल के बाद गुवाहाटी नगर चुनाव हुए। जिसमें 57 वार्डो में 197 उम्मीदवारों ने अपनी किस्मत आजमाई। इस चुनाव में पहली बार इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) का इस्तेमाल किया गया। 

इसे भी पढ़ें: असम राइफल्स में 10वीं, 12वीं पास के लिए निकली बंपर वैकेंसी, कहीं निकल न जाए आवेदन की अंतिम तारीख 

पीएम मोदी ने गुवाहाटी के लोगों को आभार जताते हुए कहा कि विकास के एजेंडे पर निर्माण करने के लिए भाजपा को असम में एक शानदार जनादेश दिया गया है, इसके लिए मैं धन्यवाद देता हूं।

इसके साथ ही असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने ऐतिहासिक जीत के सभी को धन्यवाद कहा। उन्होंने कहा कि गुवाहाटी नगर निगम चुनाव के रुझान भाजपा की जीत को दर्शा रहे हैं, मैं भाजपा की सहयोगियों और गुवाहाटी के लोगों को जीएमसी चुनाव में 58/60 वार्डों की ऐतिहासिक जीत दिलाने के लिए धन्यवाद देता हूं। 

इसे भी पढ़ें: जिग्नेश मेवानी की गिरफ्तारी पर भड़के हार्दिक पटेल, कहा- अब तो देश में विधायक भी सुरक्षित नहीं 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, जीएमसी चुनाव में अब तक 57 में से 43 सीट पर भाजपा ने जीत दर्ज कर ली है। जबकि 5 सीटों पर आगे चल रही है। जबकि भाजपा की सहयोगी पार्टी अगप (एजीपी) ने 5 सीटें जीती हैं। इसके अतिरिक्त आम आदमी पार्टी का भी खाता खुला है। आम आदमी पार्टी ने 38 उम्मीदवार उतारे थे। जिनमें से एक ही उम्मीदवार को जीत मिली है।

गौरतलब है कि जीएमसी चुनाव में भाजपा ने 53 सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे, जिनमें से तीन निर्विरोध निर्वाचित हो गए। कांग्रेस ने 54, आप ने 38, असम जातीय परिषदने 25 और माकपा ने 4 सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।