असम उपचुनाव: कांग्रेस के पूर्व विधायक और नए चेहरों के साथ मैदान में उतरी भाजपा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 30, 2019   09:49
असम उपचुनाव: कांग्रेस के पूर्व विधायक और नए चेहरों के साथ मैदान में उतरी भाजपा

भाजपा ने एक बयान में कहा कि पार्टी की केन्द्रीय चुनाव समिति ने 21 अक्टूबर को होने वाले चुनाव के लिये चार नामों को हरी झंडी दी है।

गुवाहाट। भाजपा ने असम की चार विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिये तीन नये चेहरों और कांग्रेस के एक पूर्व विधायक को उम्मीदवार बनाया है। भाजपा ने एक बयान में कहा कि पार्टी की केन्द्रीय चुनाव समिति ने 21 अक्टूबर को होने वाले चुनाव के लिये चार नामों को हरी झंडी दी है। पार्टी ने रताबाड़ी सीट से विजय मालाकर, जानिया से तौफीक उर्रहमान और सोनारी से नवनीता हांडिक को उम्मीदवार बनाया है। 

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस से भाजपा में आए पूर्व विधायक अल्पेश ठाकोर राधनपुर से लड़ेंगे उपचुनाव

कांग्रेस के भाजपा में शामिल हुए पूर्व विधायक राजेन बोरठाकुर को रंगापाड़ा विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। असम में 2016 हुए विधानसभा चुनाव में इन चार में से तीन सीटों पर भाजपा को जीत मिली थी, वहीं जानिया सीट कांग्रेस की झोली में गई थी। इन सीटों के विधायकों के लोकसभा सांसद चुने जाने के बाद यहां चुनाव कराने की जरूरत पड़ी है। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।