कर्नाटक में बीजेपी नेता की बेरहमी से हत्या, पुत्तुर में धारा 144 लागू, CM ने कही ये बात

Karnataka
Creative Common
अभिनय आकाश । Jul 27, 2022 2:16PM
कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए मैंगलोर और उडुपी से अतिरिक्त पुलिस बल भी भेजा गया है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने बुधवार को आश्वासन दिया कि 'जघन्य कृत्य' में शामिल दोषियों को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा और कानून के अनुसार दंडित किया जाएगा।

कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले में मंगलवार देर शाम एक बाइक पर अज्ञात लोगों द्वारा भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ता प्रवीण नेतरू की बाइक पर चाकू मारकर हत्या करने के बाद विरोध प्रदर्शन शुरू होने के बाद पुत्तूर इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई और सुरक्षा कड़ी कर दी गई। इस घटना के मद्देनजर दक्षिण कन्नड़ जिले के बेल्लारे गांव में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया था। कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए मैंगलोर और उडुपी से अतिरिक्त पुलिस बल भी भेजा गया है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने बुधवार को आश्वासन दिया कि 'जघन्य कृत्य' में शामिल दोषियों को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा और कानून के अनुसार दंडित किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: कर्नाटक में बीजेपी नेता की बेरहमी से हत्या, धारदार हथियार से बदमाशों ने किए कई वार, इलाके में जारी किया गया सुरक्षा अलर्ट

सीएम बोम्मई ने कार्रवाई का दिया आश्वासन 

दक्षिण कन्नड़ में भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ता की हत्या पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि मंगलुरु के एसपी ने कासरगोड के एसपी से बात की है और कर्नाटक के डीजीपी  केरल के जीडीपी  से बात करेंगे। ऐसा लगता है कि ये एक पूर्व नियोजित घटना है जो अन्य मामलों से समानता रखती है।  बसवराज बोम्मई ने कहा कि मामले में तुरंत कार्रवाई की गई है और आरोपी को जल्द पकड़ा जाएगा। ये घटना केरल सीमा के पास हुई इसलिए कर्नाटक पुलिस केरल पुलिस के संपर्क में है। 

इसे भी पढ़ें: क्या कुमारस्वामी के बेटे निखिल लड़ेंगे कर्नाटक विधानसभा चुनाव, पूर्व मुख्यमंत्री ने दिया यह बयान

क्या है पूरा मामला

गौरतलब है कि युवक मंगलवार रात को अपनी पॉल्ट्री की दुकान बंद करने के बाद घर लौट रहा था तभी मोटरसाइकिल पर आए दो लोगों ने उस पर हमला कर दिया। मोटरसाइकिल पर केरल की पंजीकरण संख्या थी। भाजयुमो कार्यकर्ता प्रवीण नेत्तारू की हत्या की खबर आग की तरह फैल गयी और बड़ी संख्या में लोग बेल्लारे पुलिस थाने के सामने एकत्रित हो गए। हिंदू संगठनों ने भी उस अस्पताल के सामने प्रदर्शन किया, जहां नेत्तारू का शव रखा गया है। विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने हत्या के विरोध में बुधवार को जिले में सुलिया, कदाबा और पुत्तुर तालुकों में बंद का आह्वान किया है। पुलिस ने बताया कि ऐसा संदेह है कि बेल्लारे में हुई एक अन्य हत्या के प्रतिशोध में यह हत्या की गयी है।  

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़