भाजपा को अपनों पर ही भरोसा नहीं: गुजरात कांग्रेस प्रमुख

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 9 2019 7:05PM
भाजपा को अपनों पर ही भरोसा नहीं: गुजरात कांग्रेस प्रमुख
Image Source: Google

चार बार के विधायक जवाहर चावडा जूनागढ़ जिले की माणावदर विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व करते थे। उन्हें अन्य पिछड़ा वर्ग का एक प्रभावशाली नेता माना जाता है जो अहीर समुदाय से आते हैं।

अहमदाबाद। गुजरात में विपक्षी कांग्रेस की प्रदेश इकाई के प्रमुख अमित चावडा ने शनिवार को कहा कि भाजपा अपने नेताओं पर विश्वास नहीं करती, इसलिए कांग्रेस से नेताओं को पार्टी में शामिल करा रही है। चावडा, जवाहर चावडा को शनिवार को विजय रूपाणी कैबिनेट में शामिल कराये जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे थे। एक दिन पहले ही चावडा कांग्रेस और विधानसभा की सदस्यता छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे। चार बार के विधायक जवाहर चावडा जूनागढ़ जिले की माणावदर विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व करते थे। उन्हें अन्य पिछड़ा वर्ग का एक प्रभावशाली नेता माना जाता है जो अहीर समुदाय से आते हैं।

इसे भी पढ़ें: अल्पेश ठाकोर ने अटकलों को दिया विराम, कहा- नहीं छोड़ेंगे कांग्रेस का साथ

चावडा ने विधानसभा से अपना इस्तीफा शुक्रवार को विधानसभाध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी को सौंपा। कांग्रेस प्रदेश इकाई के प्रमुख अमित चावडा ने कहा, ‘भाजपा को लोकसभा चुनाव में हार दिख रही है। उसे अपने कार्यकर्ताओं पर विश्वास नहीं है और सक्षम नेतृत्व की कमी है। इसी कारण से भाजपा कांग्रेस नेताओं को पार्टी में शामिल कराने के लिए लालच और धमकियों का इस्तेमाल कर रही है।’ उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता अपना पूरा जीवन पार्टी के लिए लगा देते हैं लेकिन उन्हें कोई महत्व नहीं मिलता। केवल चुनाव जीतने के लिए भाजपा जिताऊ कांग्रेस उम्मीदवारों को ले जाती है और उन्हें मंत्री बना देती है।

इसे भी पढ़ें: वित्तीय घोटालों के आरोपियों को वापस लाएगी मोदी सरकार: जावड़ेकर

उन्होंने कहा कि गुजरात के लोग उनके ‘जनादेश’ के अपमान का करारा जवाब देंगे। चावडा ने दावा किया कि कुछ नेताओं के सत्ताधारी पार्टी में जाने के इस कदम से कांग्रेस का मनोबल कम नहीं होगा और कांग्रेस कार्यकर्ता जनता के लिए लड़ते रहेंगे। गुजरात के राज्यपाल ओ पी कोहली ने जवाहर चावडा के अलावा जामनगर पश्चिम से विधायक धर्मेंद्र सिंह जडेजा और वडोदरा जिले की मांजलपुर से भाजपा विधायक योगेश पटेल को भी पद की शपथ दिलायी। 



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video