वित्तीय घोटालों के आरोपियों को वापस लाएगी मोदी सरकार: जावड़ेकर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 9 2019 6:34PM
वित्तीय घोटालों के आरोपियों को वापस लाएगी मोदी सरकार: जावड़ेकर
Image Source: Google

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि नीरव मोदी हाल ही में लंदन में दिखा तो कांग्रेस वाले खुश हो गए कि हमारा लाड़ला लंदन में अच्छी तरह से जिंदगी जी रहा है।

जयपुर। नीरव मोदी, विजय माल्या व मेहुल चौकसी से जुड़े कथित वित्तीय घोटालों के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराते हुए केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने शनिवार को कहा कि मोदी सरकार इन सब भगोड़ों को भारत वापस लाएगी। जावड़ेकर ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में कहा, ‘नीरव मोदी हाल ही में लंदन में दिखा तो कांग्रेस वाले खुश हो गए कि हमारा लाड़ला लंदन में अच्छी तरह से जिंदगी जी रहा है। लेकिन मैं चेतावनी देना चाहता हूं कि ये मोदी सरकार है, इसलिए देश को लूटकर भागने वाले एक एक व्यक्ति को मोदी सरकार वापस ला रही है।’

इसे भी पढ़ें: पिछली सरकार के कारण हुआ काशी सौंदर्यीकरण परियोजना में विलंब: मोदी

उन्होंने आरोप लगाया कि नीरव मोदी के पीएनबी घोटाले की शुरुआत कांग्रेस की अगुवाई वाली पूर्ववर्ती संप्रग सरकार के दौरान हुई थी तथा कांग्रेस ने उसे तथा विजय माल्या सहित ऐसे अन्य लोगों को सरंक्षण दिया। जावड़ेकर ने कहा, ‘उन्हें बैंकों को लूटने की अनुमति दी गयी। तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी कहा कि किंगफिशर एयरलाइंस की मदद की जानी चाहिए। वह कांग्रेस की ही सरकार थी जिसने उन्हें जमाकर्माताओं का धन ले जाने की अनुमति देने के फैसले किए।’ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए जावड़ेकर ने कहा कि राहुल ने 13 सितंबर 2013 को नीरव मोदी द्वारा आयोजित कार्यक्रम में भाग लिया और अगले ही दिन इलाहाबाद बैंक ने उसे 1550 करोड़ रुपये का कर्ज मंजूर कर दिया।

इसे भी पढ़ें: कुछ पार्टियां जनता को भ्रमित करने की साजिश कर रही हैं: मुख्तार अब्बास नकवी

केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘नीरव मोदी से जुड़ा घोटाला पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के शासन में शुरू हुआ और उसे कांग्रेस का संरक्षण हासिल था। तब ये लोग इसलिए नहीं भागे क्योंकि वे जानते थे कि कांग्रेस के शासन में उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होगी। अब मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद वे अपने खिलाफ कार्रवाई के डर से भाग लिए।’ उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण व सुबोध कांत सहाय नीरव मोदी की फर्म के कार्यक्रम में शामिल हुए थे। मंत्री ने कहा विजय माल्या के प्रत्यर्पण की प्रक्रिया चल रही है। सरकार अगस्तावेस्टलैंड घोटाले में आरोपी क्रिश्चियन मिशेल को भी यहां ला चुकी है। 



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video