नीतीश के बयान पर भाजपा का पलटवार, तारकिशोर प्रसाद बोले- दिन में सपने देख रहे बिहार के CM

tarkishore prasad
ANI
अंकित सिंह । Sep 16, 2022 2:17PM
बिहार भाजपा के वरिष्ठ नेता और राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद ने कहा कि ये (नीतीश कुमार) किस गठबंधन की बात कर रहे हैं जो केंद्र में सरकार बनाएगा और पिछड़े राज्यों को विशेष राज्य का दर्ज़ा दिया जाएगा।

बिहार में सियासत कम होने का नाम नहीं ले रही है। 2024 चुनाव को लेकर नीतीश कुमार की ओर से बिसात बिछाई जा रही है। दूसरी ओर भाजपा जबरदस्त तरीके से उन पर पलटवार कर रही है। गुरुवार को एक बयान में नीतीश कुमार ने कहा था कि केंद्र में सरकार बनने पर हम पिछले राज्य को विशेष राज्य का दर्जा देंगे। अब इसी पर भाजपा की ओर से पलटवार किया गया है। भाजपा ने साफ तौर पर कहा है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दिन में सपने देख रहे हैं। भाजपा ने तो यह भी कह दिया है कि जो अब तक बिहार में अपनी ताकत पर सरकार नहीं बना पाए, वह केंद्र में प्रधानमंत्री बनने का सपना देख रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें: तेरी सहायता से जय तो मैं अनायास पा जाऊंगा, नीतीश से मुलाकात के बाद बोले पीके- अगर 10 लाख नौकरियां दे दें तो...

बिहार भाजपा के वरिष्ठ नेता और राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद ने कहा कि ये (नीतीश कुमार) किस गठबंधन की बात कर रहे हैं जो केंद्र में सरकार बनाएगा और पिछड़े राज्यों को विशेष राज्य का दर्ज़ा दिया जाएगा। इन्हें जो बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में दायित्व मिला है उसका तो ये निर्वहन ही नहीं कर पा रहे हैं। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि इतने लंबे वक्त तक उन्होंने वहां(बिहार) शासन किया फिर भी अपनी पार्टी के बूते तो वे सरकार बना ही नहीं पाए। केंद्र के स्तर पर इस तरह की बाते करना दिन में सपने देखने जैसा है। दरअसल, नीतीश ने कहा था कि मैं विशेष राज्य के दर्जें की मांग हमेशा से कर रहा हूं। पूरी सरकार की तरफ से करते रहेंगे। मैंने हर बैठक में बोला है। 

इसे भी पढ़ें: केंद्र में सत्ता में आने पर सभी पिछड़े राज्यों को मिलेगा विशेष दर्जा: नीतीश

इसके साथ ही बिहार के मुख्यमंत्री ने यह भी कह दिया कि अगर हमें सरकार बनाने का मौका मिलेगा तो निश्चित रूप से बिहार के अलावा और भी पिछड़े राज्यों को विशेष राज्य का दर्ज़ा मिलेगा। दरअसल, भाजपा से अलग होने के बाद नीतीश कुमार लगातार विपक्षी एकजुटता की बात कर रहे हैं। पिछले दिनों दिल्ली दौरे पर पहुंचे नीतीश कुमार ने विपक्ष के बड़े नेताओं से मुलाकात की थी जिसमें शरद पवार, राहुल गांधी, अखिलेश यादव और अरविंद केजरीवाल जैसे नेता शामिल रहे। भले ही नीतीश कुमार इस बात से लगातार इनकार कर रहे हैं कि वह प्रधानमंत्री पद की रेस में हैं। लेकिन कहीं ना कहीं उनकी पार्टी की ओर से लगातार उन्हें पीएम पद का मटेरियल बताया जा रहा है। तभी तो पटना में चौक चौराहों पर एक पोस्टर लगाया गया था जिसमें नीतीश कुमार की तस्वीर के साथ लिखा था प्रदेश ने देखा, देश भी देखेगा। 

अन्य न्यूज़