उत्तर प्रदेश: भाजपा ने बहेड़ी से छत्रपाल गंगवार तो भोजीपुरा से बहोरन मौर्य को बनाया उम्मीदवार

BJP
भाजपा ने इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के साथ ही कुल 107 उम्मीदवारों के नामों का एलान किया था। पार्टी ने गोरखपुर से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को और सिराथू सीट से उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य कोचुनाव मैदान में उतारने की घोषणा की थी।
नयी दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए दो और उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी। पार्टी ने बरेली जिले की बहेड़ी से दो बार के विधायक और राजस्व मंत्री छत्रपाल सिंह गंगवार और इसी जिले की भोजीपुरा से विधायक बहोरन लाल मौर्य को फिर से टिकट दिया है। भाजपा की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया कि पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने दोनों नेताओं के नाम पर मुहर लगाई है। इसके साथ ही पार्टी अबतक कुल 109 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है। ज्ञात हो कि भाजपा ने इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के साथ ही कुल 107 उम्मीदवारों के नामों का एलान किया था। पार्टी ने गोरखपुर से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को और सिराथू सीट से उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य कोचुनाव मैदान में उतारने की घोषणा की थी। पार्टी ने पहली सूची में जिन 107 सीटों के लिये उम्मीदवारों की घोषणा की थी, उनमें से 105 सीटों पर पहले और दूसरे चरण में मतदान होना है। 

इसे भी पढ़ें: राम मंदिर, शिक्षा, किसान, रोजगार... इन विकास कार्यों को मुद्दा बनाकर चुनावी मैदान में उतर रही योगी सरकार

गोरखपुर में छठे चरण के तहत तीन मार्च को जबकि सिराथू में पांचवें चरण के तहत 27 फरवरी को मतदान होना है। पार्टी की ओर से जारी पहली सूची में 20 विधायकों के टिकट भी काटे गए थे। उत्तर प्रदेश की 403 सदस्यीय विधानसभा के लिए सात चरणों में मतदान होना है। गौरतलब है कि 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा को अकेले 312 और उसके सहयोगियों को 13 सीटों पर जीत मिली थी। सत्ता गंवाकर प्रमुख विपक्षी दल बनी समाजवादी पार्टी सिर्फ 47 सीटों पर जीत हासिल कर सकी थी।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़