• धर्मशाला में सरकार व संगठन की समीक्षा के लिये पहुंचे बीएल संतोष

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पंजाब हरियाणा हिमाचल के प्रभारी सौदान सिंह, भाजपा प्रभारी अविनाश राय खन्ना, सह प्रभारी संजय टंडन भी बैठक में हैं। बीएल संतोष ने धर्मशाला पहुंचते ही समीक्षा बैठक में बारी बारी सबकी बात सुनी भाजपा के मिशन रिपीट के लिए रणनीति बनाई जा रही है।

धर्मशाला। हिमाचल भाजपा की दो दिवसीय कार्ययोजना बैठक आज धर्मशाला के एक होटल में शुरू हुई कार्ययोजना बैठक में सरकार व संगठन के कामकाज की समीक्षा के साथ कई महत्वपूर्ण विषयों पर मंथन किया जा रहा है। पार्टी में उठ रही बगावत की चिंगारी व आने वाले मंडी लोक सभा व विधानसभा के दो उपचुनावों के साथ अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारियों के सिलसिले में यह बैठक खासी अहम मानी जा रही है।  बैठक में संगठन व सरकार के बीच तालमेल बिठाने की रूपरेखा भी तय की जायेगी इससे पहले भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष का गगल हवाई अड्डे पर पहुंचने पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप, महामंत्री त्रिलोक कपूर एवं राकेश जम्वाल ने स्वागत किया। बैठक के लिए मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर, राज्य वित्त मंत्री अनुराग ठाकुर, पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल भी धर्मशाला पहुंचे हैं। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पंजाब हरियाणा हिमाचल के प्रभारी सौदान सिंह, भाजपा प्रभारी अविनाश राय खन्ना, सह प्रभारी संजय टंडन भी बैठक में हैं।  बीएल संतोष ने धर्मशाला पहुंचते ही समीक्षा बैठक में बारी बारी सबकी बात सुनी भाजपा के मिशन रिपीट के लिए रणनीति बनाई जा रही है  पार्टी इसी बैठक में जलता के बीच जाने के लिये मुद्दों का खाका तैयार  करेगी  हर घरद्वार तक पहुंचना पार्टी का मकसद है।  

इसे भी पढ़ें: छह बार मुख्यमंत्री रहे वीरभद्र सिंह के जन्मदिवस पर हिमाचल में धूम

संगठन को चुस्त दुरूस्त करने के साथ मिशन रिपीट के होमवर्क को पूरा करने से पहले उपचुनाव को फतह करने का एजेंडा भी तय किया जा रहा है।  तय किया गया है कि प्रदेष में आने वाले उपचुनाव में पार्टी पूरी जी जान लगाएगी ताकि प्रदेश के तीन विधानसभा क्षेत्रों में भाजपा कांग्रेस को पटखनी देकर मिशन रिपीट के ट्रायल को पूरा कर सके। जल्द ही तीन उप चुनाव आने वाले हैं जिसमें मंडी लोकसभा क्षेत्र, फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र एवं जुब्बल कोटखाई क्षेत्र  है। यह बैठक 2022 में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी का खाका तैयार करने में महत्वपूर्ण साबित होगी।  उप-चुनावों के लिए कार्यक्रम की घोषणा होते पार्टी प्रत्याशियों की घोषणा कर दी जाएगी।

इसे भी पढ़ें: हिमाचल में 1 जुलाई से मंदिर व सरकारी दफतर खुलेंगे, बाहरी राज्यों में बसें भी चलेंगी

पार्टी ने प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की कोरोना महामारी से निपटने के प्रयासों की सराहना की है व कहा कि देश भर सहित देवभूमि हिमाचल प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर के कारण बिगड़ रहे हालातों पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के कुशल नेतृत्व के कारण कुछ ही समय में काबू पा लिया गया है।  सीएम ने हालातों पर हर दिन नज़र बनाकर अभी से ही संभावित तीसरी लहर के लिए भी पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश के स्वास्थय सुविधाओं को सुदृढ़ बनाने पर काम शुरू कर दिया है। जिसमें शुरूआती दौर में ही प्रदेश में बच्चों के लिए विशेष रूप से एक सौ वेंटिलिटर का प्रबंध करने के दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं। सीएम ने इस मुश्किल हालात के बीच स्वास्थय सुविधाओं को पूरी तरह से सुदृढ़ किया, और हर व्यक्ति को बेहतरीन स्वास्थय सुविधाएं प्रदाना की गई है। इतना ही नहीं ऐसे बिगड़े हालातों में सबसे पहले खुद जिम्मा संभालते हुए हर वर्ग के साथ मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर खड़े हैं।