बिल्डिंग इनर कैपेसिटी पर ब्रम्हाकुमरीज़ का विशेष सम्भाषण

B K Ram Prakash
PR
बी के राम प्रकाश का मुख्य सन्देश यही था की स्वयं में परिवर्तन लाने से हम अपने चारों ओर के वातावरण, हमारे समाज तथा पूरे पृथ्वी की अवस्था को परिवर्तित कर सकते हैं। उन्होंने यह भी बताया की किस तरह हम खुद को साधारण स्थिति से दैवीय गुणों की धारणा कर अपना उत्थान कर सकते है।

नॉएडा। नोएडा के सेक्टर 46 स्थित ब्रम्हाकुमरीज़ सेवा केंद्र द्वारा, सेक्टर 99 स्थित सुप्रीम टावर्स के कन्वेंशन हॉल में एक विशेष सम्भाषण आयोजित किया गया, "बिल्डिंग इनर कैपेसिटी"। इसके मुख्य प्रवक्ता थे अमरीका के निवासी बी के राम प्रकाश। यह कार्यक्रम ब्रम्हाकुमरीज़ के विश्वस्तरीय कैंपेन "7 बिलियन एक्ट्स ऑफ़ गुडनेस" का हिस्सा है। 

इसे भी पढ़ें: विदेश मंत्री एस जयशंकर ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में चीन-पाकिस्तान की लगाई क्लास, बोले- भारत बड़ी जिम्मेदारी को तैयार

बी के राम प्रकाश का मुख्य सन्देश यही था की स्वयं में परिवर्तन लाने से हम अपने चारों ओर के वातावरण, हमारे समाज तथा पूरे पृथ्वी की अवस्था को परिवर्तित कर सकते हैं। उन्होंने यह भी बताया की किस तरह हम खुद को साधारण स्थिति से दैवीय गुणों की धारणा कर अपना उत्थान कर सकते है। जब हम अच्छाइयों का पथ अपनाते हैं, तब हम समाज का उद्धार करते हुए सभी मनुष्यों में सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाते हैं, जिससे हम सभी का फायदा होता है; ऐसी अवस्था में हम बहुत बड़े बड़े कार्यों को बहुत ही सहजता से पूरा कर सकते हैं। 

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस अध्यक्ष पद पर नहीं प्रधानमंत्री पद पर है राहुल गांधी की नजर, इसलिए तो कांग्रेस ने यह रणनीति बनाई है

इस कार्यक्रम में उपस्थित सभी अतिथियों ने उनके विचारों से प्रेरणा ली तथा अपने जीवन को एक नए सकारात्मक दृष्टिकोण से निर्वाह करने का संकल्प भी लिया। अब तक "7 बिलियन एक्ट्स ऑफ़ गुडनेस" कार्यक्रम 18 देशों के 500  शहरों में, 1300 से अधिक बार आयोजित किया गया है। यह कैंपेन व्यक्तिगत स्तर से लेकर पारिवारिक, सांगठनिक, सामुदायिक स्तर तक हर जगह उपयुक्त है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़