UP में तीन तलाक के मामले में छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 26, 2020   13:54
UP में तीन तलाक के मामले में छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

पुलिस ने बुधवार को बताया कि साफिया बानो ने शिकायत दर्ज कराई है कि उसका निकाह पिछले साल मोहम्मद मुस्लिम से हुआ था जिसके बाद से उसके ससुराल वाले उसे और दहेज लाने के लिए पीटा करते थे। पुलिस ने दहेज कानून, मुस्लिम महिला विवाह अधिकार संरक्षण अधिनियम 2019 और आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

अमेठी। अमेठी में एक महिला को तीन तलाक कहकर रिश्ता खत्म किये जाने के मामले में उसके ससुराल वालों समेत छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने बुधवार को बताया कि साफिया बानो ने शिकायत दर्ज कराई है कि उसका निकाह पिछले साल मोहम्मद मुस्लिम से हुआ था जिसके बाद से उसके ससुराल वाले उसे और दहेज लाने के लिए पीटा करते थे।

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र के अहमदनगर में फोन पर तीन तलाक देने पर व्यक्ति पर मामला दर्ज

मोहम्मद मुस्लिम और बानो का एक बेटा है। पुलिस उपाधीक्षक एम के यादव ने बताया कि पुलिस ने दहेज कानून, मुस्लिम महिला विवाह अधिकार संरक्षण अधिनियम 2019 और आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।