धोखाधड़ी और जबरन वसूली के मामले में सपा नेता समेत नौ के खिलाफ मामला दर्ज

SP
उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के नयी मंडी थाने में पुलिस ने समाजवादी पार्टी (सपा) के एक स्थानीय नेता और एक गैंगस्टर समेत नौ लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी व जबरन वसूली का मामला दर्ज किया है। एक पुलिस अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के नयी मंडी थाने में पुलिस ने समाजवादी पार्टी (सपा) के एक स्थानीय नेता और एक गैंगस्टर समेत नौ लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी व जबरन वसूली का मामला दर्ज किया है। एक पुलिस अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। पुलिस अधीक्षक (नगर) अर्पित विजय के मुताबिक, आरोपियों ने कथित तौर पर एक स्थानीय व्यापारी मनीष गुप्ता को बंदी बनाकर उसे जमीन के एक मूल्यवान भूखंड की डीड स्थानांतरित करने को मजबूर किया।

इसे भी पढ़ें: मंकीपॉक्स का खतरा: बीएमसी ने कस्तूरबा अस्पताल में पृथक वार्ड तैयार किया

उन्होंने बताया कि पुलिस ने व्यापारी की शिकायत पर रविवार को नयी मंडी थाने में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 342 (गलत तरीके से प्रतिबंधित करना), 386 (जबरन वसूली), 392 (लूट), 406 (आपराधिक विश्वासघात), 420 (धोखाधड़ी), 323 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाना) और 120बी (आपराधिक साजिश) के तहत सभी नौ आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

इसे भी पढ़ें: रतलाम जिले में डीजे बजाने पर दो गुटों के बीच पथराव, पांच लोग घायल

विजय के अनसार, आरोपियों में से एक सौरभ अग्रवाल सपा की जिला इकाई का पदाधिकारी है, जबकि एक अन्य आरोपी संजीव माहेश्वरी गैंगस्टर है और वह इस समय आपराधिक मामले में लखनऊ की जेल में बंद है। शिकायत के मुताबिक, घटना पिछले साल की है। मनीष गुप्ता का आरोप है कि घटना के बाद डर की वजह से वह जिला छोड़कर चला गया था और हाल ही में वापस लौटा है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़