कार्ति चिदंबरम के ठिकानों पर CBI का छापा, कांग्रेस नेता का ट्वीट- मैं गिनती भूल गया, रिकॉर्ड बनेगा

Karti P Chidambaram
ANI
निधि अविनाश । May 17, 2022 10:00AM
केंद्रीय एजेंसी ने कार्ति के खिलाफ 2010-14 के बीच कथित विदेशी प्रेषण को लेकर एक नया मामला दर्ज किया है, जब कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सत्ता में थी और उनके पिता पी चिदंबरम केंद्रीय मंत्री थे।कार्ति ने एक ट्विट किया है जिसमें उन्होंने लिखा है कि मैं गिनती भूल गया हूं कि ऐसा कितनी बार हुआ है।

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे और कांग्रेस के नेता कार्ति चिदंबरम के ठिकानों पर मंगलवार को सीबीआई ने छापेमारी की हैं। खबरों के मुताबिक, केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने कार्ति चिदंबरम के घर और ऑफिस पर छापा मारा हैं। वहीं समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने कांग्रेस नेता और लोकसभा सांसद कार्ति चिदंबरम के खिलाफ अवैध रिश्वत के एक नए मामले में मामला दर्ज किया है। सीबीआई के अधिकारी कार्ति के खिलाफ मामले के सिलसिले में देश भर में नौ स्थानों पर तलाशी ले रहे हैं।

रिपोर्टों के अनुसार, केंद्रीय एजेंसी ने कार्ति के खिलाफ 2010-14 के बीच कथित विदेशी प्रेषण को लेकर एक नया मामला दर्ज किया है, जब कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सत्ता में थी और उनके पिता पी चिदंबरम केंद्रीय मंत्री थे। इन छापेमारी के बीच कार्ति ने एक ट्विट किया है जिसमें उन्होंने लिखा है कि मैं गिनती भूल गया हूं कि ऐसा कितनी बार हुआ है। यह एक रिकॉर्ड बनेगा।जानकारी के मुताबिक, कार्ति फिलहाल घर पर नहीं हैं, वह लंदन गए हुए हैं।

इसे भी पढ़ें: Guna Hatyakand: पुलिस ने एक और आरोपी का किया एनकाउंटर, मारे गए अब तक 3 हत्यारे

कार्ति पहले से ही आपराधिक मामलों में आरोपों का सामना कर रहे हैं जिनकी जांच प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कर रहा है। वह एयरसेल-मैक्सिस सौदे से संबंधित आपराधिक मामलों का सामना कर रहे हैं। हालांकि कार्ति और उनके पिता ने सभी आरोपों से इनकार किया है। 

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़