उपराष्ट्रपति ने मिलाद-उन-नबी की दी शुभकामनाएं, बोले- कोरोना प्रोटोकॉल को ध्यान रखते हुए मनाएं त्योहार

m venkaiah naidu
उपराष्ट्रपति सचिवालय ने नायडू के हवाले से ट्वीट किया कि पैगम्बर ने मानवता को करुणा एवं सार्वभौमिक भाईचारे का सही मार्ग दिखाया।

नयी दिल्ली। उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने शुक्रवार को मिलाद-उन-नबी की शुभकामनाएं देते हुए लोगों से अपील की कि वे कोविड-19 वैश्विक महामारी को ध्यान में रखते हुए यह उत्सव मनाएं। उपराष्ट्रपति सचिवालय ने नायडू के हवाले से ट्वीट किया, ‘‘पैगम्बर ने मानवता को करुणा एवं सार्वभौमिक भाईचारे का सही मार्ग दिखाया। मिलाद-उन-नबी के मौके पर परिवार एवं मित्र मिलकर प्रार्थना करते हैं, लेकिन इस साल, मैं कोविड-19 वैश्विक महामारी के कारण नागरिकों से अपील करता हूं कि वे कोविड-19 संबंधी स्वास्थ्य एवं स्वच्छता के प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करें।’’ 

इसे भी पढ़ें: PM मोदी ने मिलाद-उन-नबी की दी मुबारकबाद, बोले- सभी स्वस्थ और खुशहाल हों 

नायडू ने कहा कि ईश्वर करे कि पैगम्बर मोहम्मद का यह शाश्वत संदेश शांतिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण समाज के निर्माण में हमारा मार्गदर्शन करता रहे। पैगम्बर मोहम्मद की जयंती के अवसर पर मिलाद-उन-नबी मनाया जाता है। इसे इस्लामी कलैंडर के तीसरे माह रबी-अल अव्वल में मनाया जाता है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़