कोरोना महामारी के कारण जनगणना संबंधी जमीनी कार्यों को स्थगित किया गया: मंत्री

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जुलाई 27, 2021   17:30
कोरोना महामारी के कारण जनगणना संबंधी जमीनी कार्यों को स्थगित किया गया: मंत्री

सरकार ने मंगलवार को कहा कि जनगणना-2021 के तहत जमीनी कार्यों को कोरोना वायरस महामारी के चलते अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया है। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने लोकसभा में एक प्रश्न के लिखित उत्तर में यह जानकारी दी।

नयी दिल्ली। सरकार ने मंगलवार को कहा कि जनगणना-2021 के तहत जमीनी कार्यों को कोरोना वायरस महामारी के चलते अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया है। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने लोकसभा में एक प्रश्न के लिखित उत्तर में यह जानकारी दी।

इसे भी पढ़ें: दाढ़ी और पगड़ी वाले कट्टरपंथी विचारधारा तालिबानियों का गठन कैसे हुआ?

उन्होंने कहा कि जनगणना दो चरणों में होनी थी। पहले चरण के तहत अप्रैल-सितंबर, 2020 के दौरान मकानों की सूची बनाना और मकानों की गणना करना था। दूसरे चरण में नौ फरवरी से 28 फरवरी, 2021 के बीच जनसंख्या की गिनती की जानी थी। राय ने कहा, ‘‘बहरहाल, कोविड-19 वैश्विक महामारी के कारण जनगणना से जुड़े जमीनी कार्यों को अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।