• MP में शुरू होगी पहली से पांचवी तक की कक्षाएं, मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई बैठक में हुआ निर्णय

सुयश भट्ट Sep 14, 2021 18:30

पहली से 5वीं तक की कक्षाएं 20 सितंबर से शुरू होने जा रही हैं। फिलहाल 50% क्षमता के साथ क्लास लग सकेंगी। बच्चों के स्कूल आने के लिए पेरेंट्स से अनुमति जरूरी होगी।

भोपाल। मध्य प्रदेश में पहली से 5वीं तक की कक्षाएं 20 सितंबर से शुरू होने जा रही हैं। फिलहाल 50% क्षमता के साथ क्लास लग सकेंगी। बच्चों के स्कूल आने के लिए पेरेंट्स से अनुमति जरूरी होगी। मंगलवार को मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया।

इसे भी पढ़ें:MP में छात्रों को पढ़ाया जाएगा रामायण, रामचरित मानस और महाभारत का पाठ, कांग्रेस ने कहा- सभी धर्मों के ग्रंथों को पढ़ाएं 

आपको बता दें कि प्रदेश में 26 जुलाई से स्कूल में छात्रों के लिए क्लास खोले गए थे। सबसे पहले 11वीं और 12वीं की क्लास शुरू हुईं। क्लास में 50% से ज्यादा बच्चे मौजूद नहीं होने की पाबंदी थी। बच्चों को स्कूल भेजने के लिए अभिभावकों की अनुमति जरूरी।

वहीं 1 सितंबर से 6वीं से 12वीं तक की सभी क्लासेस रोजाना (रविवार को छोड़कर) का निर्णय लिया था। बताया जा रहा है कि क्लास में 50% बच्चे उपस्थित रहने के निर्देश दिए थे। यह निर्णय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया था।

इसे भी पढ़ें:बेटी के जन्म की खुशी में परिवार ने मनाया अनोखा जश्न, लोगों को खिलाई मुफ्त में 50 हजार पानीपुरी 

8वीं, 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए 100% क्षमता के साथ हाॅस्टल खुलेंगे। वहीं 11वीं के छात्रों के लिए भी हॉस्टल सुविधा रहेगी। लेकिन सिर्फ 50% को ही अनुमति दी जाएगी।