हिमाचल प्रदेश के मनाली में फटा बादल, नदियों में आए उफान से पुल बह गया, जीवन हुआ अस्त-व्यस्त

Cloud burst
ANI
रेनू तिवारी । Jul 25, 2022 10:59AM
पहाड़ों पर इस समय बारिश के रूप में आफत बरस रही है। चारों तरह से प्राकृतिक आपदा की खबरें आ रही हैं। उत्तराखंज, कश्मीर और हिमाचल जैसी जगहों पर बादल फट रहे हैं। हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर बादल फटने के कारण नदिया उफान मारने लगीं।

पहाड़ों पर इस समय बारिश के रूप में आफत बरस रही है। चारों तरह से प्राकृतिक आपदा की खबरें आ रही हैं। उत्तराखंज, कश्मीर और हिमाचल जैसी जगहों पर बादल फट रहे हैं। हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर बादल फटने के कारण नदिया उफान मारने लगीं। इस बार बादल मनाली के पास फटा है जिसके कारण हिमाचल प्रदेश के सोलंग से मनाली को जोड़ने वाला एक लकड़ी का पुल सोमवार को शहर में बादल फटने के कारण आई अचानक आई बाढ़ में बह गया।

इसे भी पढ़ें: मोहम्मद अली का हैवीवेट मुकाबला जिसमें जीती थी बेल्ट, नीलामी में 61.8 लाख डॉलर में बिकी

मनाली में पलचन सेरी नाले के ऊपर बादल फटा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बादल फटने से किसी के हताहत होने की खबर नहीं है लेकिन प्रशासन ने अलर्ट जारी कर दिया है. अधिकारियों ने लोगों से उफनती नदी से दूर रहने को कहा है। बादल फटने से ब्यास नदी का जलस्तर भी बढ़ गया है। इस बीच, ब्यास नदी के किनारे स्थित कई घरों में पानी घुस गया।

<

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़