Republic Day: दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में बोले CM केजरीवाल, चीन हमें लाल आंख दिखा रहा, हमारे सैनिक बहादुरी के साथ कर रहे मुकाबला

Delhi Chhatrasal Stadium
@AAPDelhi
अभिनय आकाश । Jan 25, 2023 12:11PM
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि एक नामी अख़बार में छपा है कि चीन ने हमारी कुछ सीमा पर कब्ज़ा कर लिया हमारी सेना के जवान सीमा पर चीन का डटकर मुक़ाबला कर रहे हैं। सभी देशवासियों को चीन का बहिष्कार करना चाहिए।

दिल्ली सरकार के गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने छत्रसाल स्टेडियम में आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह में ध्वजारोहण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि सभी देशवासियों को 74वें गणतंत्र दिवस की बहुत-बहुत बधाई। भगत सिंह, राजगुरु जैसे युवाओं की शहादत के बाद देश को आज़ादी मिली थी। आज इस आज़ादी और गणतंत्र को कायम रखने और सुदृढ़ करने की ज़िम्मेदारी आने वाली पीढ़ियों के ऊपर छोड़ कर गए हैं। केजरीवाल ने कहा कि दो बातें बहुत अहम हो जाती हैं। एक तरफ हम मीडिया में पढ़ते हैं कि हमारी सीमाओं पर चीन कुछ वर्षों से हमें आंखें दिखा रहा है। यह हम सबके लिए चिंता की बात है। हमारे सैनिक उनका मुकाबला करने में पीछे नहीं हैं, लेकिन हमारा भी फर्ज बनता है कि उनका साथ दें और चीन को कड़ा संदेश दें। 

इसे भी पढ़ें: Chai Par Sameeksha: 2024 के लिए कितनी तैयार है BJP, Modi का सामना विपक्ष एक साथ करेगा या अलग-अलग

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि एक नामी अख़बार में छपा है कि चीन ने हमारी कुछ सीमा पर कब्ज़ा कर लिया हमारी सेना के जवान सीमा पर चीन का डटकर मुक़ाबला कर रहे हैं। सभी देशवासियों को चीन का बहिष्कार करना चाहिए। एक तरफ़ चीन लाल आंख दिखा रहा है। हमारी जमीन पर कब्जा कर रहा है। दूसरी तरफ़ चीन से हर साल व्यापार बढाते जा रहे हैं। 2020 में 65 बिलियन डॉलर का सामान खरीदा, 2021 में 95 बिलियन डॉलर का सामान खरीदा, यानि 50% बढ़ गया, हम उसे और अमीर बना रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि हम चीन से जूता-चप्पल, गद्दे, तकिये खरीद रहे हैं, ये तो हमारे देश में भी बन सकते हैं, हमारे देश में रोजगार बढ़ेगा, सरकार को राजस्व मिलेगा और चीन को कड़ा संदेश मिलेगा।

अन्य न्यूज़