कांग्रेस का सरकार पर हमला, कहा- पेगासस मुद्दे पर चर्चा कराने में किस बात का डर

कांग्रेस का सरकार पर हमला, कहा- पेगासस मुद्दे पर चर्चा कराने में किस बात का डर

विपक्ष द्वारा सदन में पेगासस मामले पर चर्चा की मांग पर बोलते हुए अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि राज्यसभा में हमारे मंत्री का सुओ मोटो स्टेटमेंट था, राज्यसभा में स्टेटमेंट देने के बाद चर्चा होती है। उन्होंने मंत्री जी का वो पेपर क्यों फाड़ा? इसका मतलब वे चर्चा चाहते ही नहीं।

पेगासस मामले को लेकर कांग्रेस केंद्र सरकार पर हमलावार है। आज भी इस मामले को लेकर संसद में हंगामा जारी है। इन सब के बीच कांग्रेस ने सरकार पर एक बार फिर से हमला बोला है। लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि भाजपा खुद लोकतंत्र की धज्जियां उड़ा रही है। अगर ऐसा नहीं है तो पेगासस मुद्दे पर चर्चा करने में उनको किस बात का डर है। विपक्ष ने बार-बार गुहार लगाई है कि इसपर पहले चर्चा की जाए।

वहीं ANI के मुताबिक राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हम चाहते हैं कि पेगासस मुद्दे पर चर्चा हो और उनमें प्रधानमंत्री और गृह मंत्री उपस्थित रहें... अगर चर्चा करने दिए तो सदन चलेगा अगर चर्चा नहीं करने दिए तो रूक जाएगा। हम ऑल पार्टी मीटिंग बुलाए हैं, इसमें सभी मिलकर निर्णय लेंगे। वहीं सरकार लगातार विपक्ष पर संसद नहीं चलने देने का आरोप लगा रही है। विपक्ष द्वारा सदन में पेगासस मामले पर चर्चा की मांग पर बोलते हुए अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि राज्यसभा में हमारे मंत्री का सुओ मोटो स्टेटमेंट था, राज्यसभा में स्टेटमेंट देने के बाद चर्चा होती है। उन्होंने मंत्री जी का वो पेपर क्यों फाड़ा? इसका मतलब वे चर्चा चाहते ही नहीं।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।