हिमाचल में सरकार बनी तो 300 यूनिट मुफ्त बिजली व महिलाओं को 1500 रु हर माह देगी कांग्रेस

bhupesh baghel
ANI
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री और कांग्रेस के हिमाचल प्रदेश के मुख्य चुनाव पर्यवेक्षक भूपेश बघेल ने सोमवार को यह घोषणा की। बघेल ने राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने पर पुरानी पेंशन योजना को लागू करने का भी वादा किया।
शिमला। कांग्रेस ने कहा है कि यदि हिमाचल प्रदेश में उसकी सरकार बनी तो घरेलू उपभोक्ताओं को 300 यूनिट मुफ्त बिजली और गरीब महिलाओं को 1,500 रुपये प्रति माहकी वित्तीय सहायता दी जाएगी। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री और कांग्रेस के हिमाचल प्रदेश के मुख्य चुनाव पर्यवेक्षक भूपेश बघेल ने सोमवार को यह घोषणा की। बघेल ने राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने पर पुरानी पेंशन योजना को लागू करने का भी वादा किया। गौरतलब है कि राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनने पर 10 दिनों के भीतर पुरानी पेंशन योजना को लागू कर दिया गया था। 

इसे भी पढ़ें: शाहनवाज और रविशंकर प्रसाद बिहार में बचाएंगे NDA सरकार! कयासों के बीच भाजपा आलाकमान ने दिल्ली बुलाया

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने यहां शिमला में मीडिया को संबोधित करते हुए यह घोषणाएं कीं। धनराशि की उपलब्धता के बारे में पूछे जाने पर बघेल ने कहा कि यदि उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो वादों को पूरा करने के लिए राज्य के बजट में उपयुक्त प्रावधान किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इन वादों को पार्टी के चुनावी घोषणा पत्र में शामिल किया जाएगा, जो जल्द ही जारी किया जाएगा। हिमाचल प्रदेश में संभवत: दिसंबर महीने में चुनाव होंगे।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़