चॉकलेटी चेहरों के बूते लोकसभा चुनाव लड़ना चाहती है कांग्रेस: कैलाश विजयवर्गीय

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jan 27 2019 10:25AM
चॉकलेटी चेहरों के बूते लोकसभा चुनाव लड़ना चाहती है कांग्रेस: कैलाश विजयवर्गीय
Image Source: Google

उन्होंने भोपाल और इंदौर लोकसभा सीट से क्रमशः करीना और सलमान को चुनावी मैदान में उतारने की कुछ कांग्रेस कार्यकताओं की मांग को लेकर किये गये प्रश्न पर कहा, "अगले लोकसभा चुनाव के मैदान में उतारने के लिये कांग्रेस के पास मजबूत नेता नहीं हैं।

इंदौर। सक्रिय राजनीति में प्रियंका गांधी वाड्रा के प्रवेश पर भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने गांधी परिवार की इस सदस्य की तुलना करीना कपूर और सलमान खान जैसे फिल्मी सितारों से की। इसके साथ ही उन्होंने तंज किया कि कांग्रेस इन बॉलीवुड कलाकारों के "चॉकलेटी चेहरों" के बूते अगला लोकसभा चुनाव लड़ना चाहती है। विजयवर्गीय ने शनिवार को यहां संवाददाताओं से कहा, "कभी कोई कांग्रेस नेता मांग करता है कि करीना कपूर को भोपाल से लोकसभा चुनाव लड़वाया जाये, तो कभी इंदौर से चुनावी उम्मीदवारी को लेकर सलमान खान के नाम पर चर्चा की जाती है। इसी तरह, प्रियंका को कांग्रेस की सक्रिय राजनीति में ले आया जाता है।" 



 
उन्होंने भोपाल और इंदौर लोकसभा सीट से क्रमशः करीना और सलमान को चुनावी मैदान में उतारने की कुछ कांग्रेस कार्यकताओं की मांग को लेकर किये गये प्रश्न पर कहा, "अगले लोकसभा चुनाव के मैदान में उतारने के लिये कांग्रेस के पास मजबूत नेता नहीं हैं। इसलिये वह ऐसे चॉकलेटी चेहरों के माध्यम से चुनाव लड़ना चाहती है।" पूर्वी उत्तरप्रदेश की प्रभारी कांग्रेस महासचिव के रूप में राजनीति की मुख्यधारा में प्रियंका के प्रवेश को लेकर विजयवर्गीय ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की नेतृत्व क्षमता पर भी सवाल उठाये। भाजपा महासचिव ने कहा, "अगर कांग्रेस में राहुल के नेतृत्व के प्रति आत्मविश्वास होता, तो प्रियंका को सक्रिय राजनीति में नहीं लाया जाता।"
 
 


विजयवर्गीय ने अपने गृहराज्य मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार को घेरते हुए आरोप लगाया कि वह आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर किसानों को भरमाने के लिये कृषि ऋण माफी का नाटक कर रही है। उन्होंने कहा, "कमलनाथ सरकार पहले हमें यह बताये कि क्या उसके खजाने में 40,000 करोड़ रुपये हैं जिनके जरिये वह किसानों का कर्ज माफ करने की नौटंकी कर रही है।" विजयवर्गीय ने एक सवाल पर कहा कि अगर कमलनाथ नीत कांग्रेस सरकार ने शिवराज सिंह चौहान की अगुवाई वाली पूर्ववर्ती भाजपा सरकार की कोई भी गरीब हितैषी योजना बंद करने की कोशिश की, तो भाजपा नेता ईंट से ईंट बजा देंगे।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video