कांग्रेस 31 अक्टूबर को मनाएगी 'किसान अधिकार दिवस', जिला मुख्यालयों पर देगी धरना

Congress
कांग्रेस ने कहा कि इस ‘सत्याग्रह’ के दौरान किसान आंदोलनों में सरदार पटेल के योगदान तथा इंदिरा गांधी द्वारा शुरू की गई ‘हरित क्रांति’ के बारे में लोगों के बताया जाएगा।

नयी दिल्ली। कांग्रेस सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती और इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि 31 अक्टूबर को ‘किसान अधिकार दिवस’ के रूप में मनाएगी तथा इसके तहत पार्टी के नेता एवं कार्यकर्ता जिला मुख्यालयों पर धरना देंगे। पार्टी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि नरेंद्र मोदी सरकार के ‘किसान विरोधी’ कृषि कानूनों के खिलाफ यह ‘सत्याग्रह’ किया जाएगा। 

इसे भी पढ़ें: भैंस की सवारी करने वाले लालू यादव ने किसानों, पशुओं का ध्यान नहीं रखा: गिरिराज सिंह 

कांग्रेस ने कहा कि इस ‘सत्याग्रह’ के दौरान किसान आंदोलनों में सरदार पटेल के योगदान तथा इंदिरा गांधी द्वारा शुरू की गई ‘हरित क्रांति’ के बारे में लोगों के बताया जाएगा। पार्टी ने कहा कि उसका यह धरना सुबह 10 बजे से लेकर शाम चार बजे तक चलेगा।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़