कांग्रेस राजस्थान विधानसभा उपचुनाव में बड़े अंतर से जीत हासिल करेगी: माकन

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अक्टूबर 8, 2021   06:15
कांग्रेस राजस्थान विधानसभा उपचुनाव में बड़े अंतर से जीत हासिल करेगी: माकन

राज्य में दो विधायकों की कोरोना से मौत होने से विधान सभा की दो सीटें खाली हैं।धारियावाद से भाजपा विधायक गौतम लाल मीणा का 19 मई को कोरोना वायरस संक्रमण से निधन हो गया था।वहीं वल्लभनगर से कांग्रेस के विधायक गजेंद्र सिंह शक्तावत का भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद 20 जनवरी को निधन हो गया था।

जयपुर| अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव और राजस्थान के प्रभारी अजय माकन ने बृहस्पतिवार को विश्वास जताया कि पार्टी राजस्थान विधानसभा की दो सीटों वल्लभनगर (उदयपुर) और धारियावाद (प्रतापगढ़) के उपचुनाव में बडे अंतर के जीत दर्ज करेगी।

उन्होंने कहा कि लोग देख रहे है कि देश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शासन में क्या हो रहा है और मतदाता उपचुनाव में उसे मुंहतोड जवाब देंगे। माकन ने कहा कि उनकी पार्टी के लोग एकजुट होकर उपचुनाव लडेंगे।

इसे भी पढ़ें: माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने भाजपा सांसद के पेपर लीक संबंधी आरोपों को किया खारिज

दिल्ली से जयपुर हवाईअड्डे पहुंचे माकन ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मुझे विश्वास है कि 2018 के विधानसभा चुनावों की तुलना में हमें इस बार दोनों विधानसभा सीटों के उपचुनाव में अधिक वोट मिलेंगे।’’

उन्होंने कहा कि किसानों पर हमला लोकतंत्र पर हमला है और जनता उपचुनाव में भाजपा को मुंहतोड जवाब देगी। कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और अन्य नेताओं ने यहां माकन का स्वागत किया। माकन और डोटासरा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ शुक्रवार को दोनों विधानसभा क्षेत्रों में जाएंगे और नामांकन दाखिल करने के दौरान पार्टी उम्मीदवारों के साथ मौजूद रहेंगे।

उल्लेखनीय है कि धारियावाद से भाजपा विधायक गौतम लाल मीणा का 19 मई को कोरोना वायरस संक्रमण से निधन हो गया था। वहीं वल्लभनगर से कांग्रेस के विधायक गजेंद्र सिंह शक्तावत का भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद 20 जनवरी को निधन हो गया था।

कांग्रेस ने शक्तावत की पत्नी प्रीति शक्तावत को वल्लभनगर से चुनाव मैदान में उतारा है और नागराज मीना को भाजपा के खेत सिंह मीना के खिलाफ धारियावाद से टिकट दिया गया है। वहीं भाजपा ने वल्लभनगर (उदयपुर) सीट पर हिम्मत सिंह झाला और धारियावाद (प्रतापगढ़) के लिये खेत सिंह मीना को उम्मीदवार बनाया है।

इसे भी पढ़ें: समर्थन मूल्य पर धान की खरीद शीघ्र शुरू हो: गहलोत

दोनों विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिये नामांकन की अंतिम तिथि आठ अक्टूबर है। इस उपचुनाव के लिए 30 अक्टूबर को मतदान होगा और मतगणना दो नवंबर को होगी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।