मुंबई में कोरोना वायरस से संक्रमण की दर में दिन-ब-दिन आ रही है कमी

Brihanmumbai Municipal Corporation
बीएमसी ने कहा कि 24 जून को संक्रमितों की संख्या दोगुनी होने में लगने वाला वक्त 41 दिन था जोकि 16 जून को 30 दिन था। वहीं 17 जून को संक्रमण की वृद्धि दर 2.30 थी जो घटकर 24 जून को 1.72 प्रतिशत रह गयी।

मुंबई। बृहन्नमुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) द्वारा जारी आंकड़ों से स्पष्ट है कि मुंबई में कोरोना वायरस से संक्रमण की दर में दिन-ब-दिन कमी आ रही है। बुधवार तक शहर में 69,625 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं और उनमें से 3,962 लोगों की संक्रमण से मौत हुई है। स्थानीय निकाय ने बृहस्पतिवार को कहा कि शहर में औसतन अब 40 दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले दोगुने हो रहे हैं और संक्रमण की औसत वृद्धि दर घट कर 1.72 प्रतिशत रह गयी है। 

इसे भी पढ़ें: क्या ग्लोबल हॉटस्पॉट बनने की राह पर है राजधानी? कोरोना के 3,947 नए केस के साथ मुंबई से आगे निकली दिल्ली 

बीएमसी ने कहा कि 24 जून को संक्रमितों की संख्या दोगुनी होने में लगने वाला वक्त 41 दिन था जोकि 16 जून को 30 दिन था। वहीं 17 जून को संक्रमण की वृद्धि दर 2.30 थी जो घटकर 24 जून को 1.72 प्रतिशत रह गयी। बीएमसी द्वारा जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि दोनों ही तथ्य मुंबई के लोगों के लिए राहत की बात है। शहर में कोरोना वायरस संक्रमण का पहला मामला 11मार्च को आया था। 22 मार्च की स्थिति ऐसी हो गई कि शहर में मात्र तीन दिन में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या दोगुनी हो रही थी।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़