आयुष मेला के उद्घाटन सत्र में बोले जितेन्द्र सिंह, कोविड-19 से दुनियाभर में योग, आयुर्वेद को लेकर बढ़ी दिलचस्पी

Jitendra Singh
केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह ने कहा कि बीते चार से पांच महीनों के दौरान पश्चिमी देशों ने वैकल्पिक चिकित्सा के बेहतरीन उपायों की तलाश के लिये भारत का रुख किया है।

नयी दिल्ली। केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह ने शुक्रवार को कहा कि कोरोना वायरस महामारी ने दुनियाभर में प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने और स्वस्थ जीवनशैली अपनाने के लिये योग, आयुर्वेद और प्राकृतिक चिकित्सा के प्रति दिलचस्पी बढ़ाई है। एसोचैम द्वारा डिजिटल माध्यम से आयोजित वैश्विक आयुष मेला के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए सिंह ने कहा कि बीते चार से पांच महीनों के दौरान पश्चिमी देशों ने वैकल्पिक चिकित्सा के बेहतरीन उपायों की तलाश के लिये भारत का रुख किया है। 

इसे भी पढ़ें: महबूबा मुफ्ती के बयान पर बोले जितेंद्र सिंह, कश्मीर के कुछ नेता अवसरवाद की करते हैं राजनीति 

कार्मिक राज्य मंत्री सिंह ने कहा कि नया भारत स्वास्थ्य देखभाल के क्षेत्र में आत्मनिर्भर होगा और पारंपरिक चिकित्सा प्रणाली के जरिये दुनिया को प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाला तंत्र प्रदान करेगा।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़