• प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत कोरोना महामारी से प्रभावी ढंग से निपटा है : अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत कोविड-19 महामारी से प्रभावी ढंग से निपटा है, जिसे दुनिया एक मॉडल के रूप में मान रही है।

मुंबई। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत कोविड-19 महामारी से प्रभावी ढंग से निपटा है, जिसे दुनिया एक मॉडल के रूप में मान रही है। शाह ने कहा, ‘‘हर किसी को संदेह था कि एक बड़ी आबादी और कमजोर स्वास्थ्य ढांचे वाला देश महामारी से कैसे निपटेगा, लेकिन सही समय पर प्रभावी कदम उठाए गए।’’ वह महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग जिले के कंकावली में एक मेडिकल कॉलेज के उद्घाटन के अवसर पर बोल रहे थे।

इसे भी पढ़ें: स्थानीय भाषा में शिक्षा देने वाले मेडिकल कॉलेज, संस्थान स्थापित करना मेरा सपना: पीएम मोदी

महाराष्ट्र की सत्तारूढ़ महा विकास अघाडी सरकार पर निशाना साधते हुए शाह ने आरोप लगाया कि यह ‘‘तीन-पहिया वाली ऑटोरिक्शा की सरकार’’ सभी मोर्चों पर विफल रही है। राज्य में अभी शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस के गठबंधन वाली महा विकास अघाडी सरकार है। गौरतलब है कि 2019 में महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के बाद मुख्यमंत्री पद के बंटवारे के मुद्दे को लेकर शिवसेना ने अपनी लंबे समय की सहयोगी भाजपा से नाता तोड़ लिया था।