सही सोच वाले नागरिक गांधी की हत्या करने वाली विचारधारा को हराएं: जीए मीर

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 30, 2020   20:28
सही सोच वाले नागरिक गांधी की हत्या करने वाली विचारधारा को हराएं: जीए मीर

‘शहीद दिवस’ पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए जम्मू-कश्मीर कांग्रेस ने आह्वान किया कि सभी सही सोच रखने वाले नागरिक उस विचारधारा से लड़ें और हराएं जिसने राष्ट्रपिता की हत्या की। मीर ने कहा कि गांधी के हत्यारे का महिमामंडन करने वाले कभी उनके दर्शन को आत्मसात नहीं कर सकते हैं।

जम्मू। ‘शहीद दिवस’ पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए जम्मू-कश्मीर कांग्रेस ने आह्वान किया कि सभी सही सोच रखने वाले नागरिक उस विचारधारा से लड़ें और हराएं जिसने राष्ट्रपिता की हत्या की। जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जी ए मीर के नेतृत्व में बृहस्पतिवार को सैकड़ों पार्टी कार्यकर्ताओं, पूर्व मंत्रियों एवं विधायकों ने काली पट्टी लगा मौन प्रदर्शन किया। उनके हाथों में ‘‘ संविधान बचाओ, भारत बचाओ’’ की तख्ती थी। 

इसे भी पढ़ें: बापू की बातें करने की जगह राहुल गांधी और गौरव भाटिया ने की विवादित टिप्पणी

पार्टी ने भाजपा नीत केंद्र सरकार की कथित अलोकतांत्रिक और असंवैधानिक कार्रवाई की निंदा की और आरोप लगाया कि इससे देश की शांति, सामाजिक और धार्मिक सौहार्द के साथ संविधान और लोकतांत्रिक संस्थाएं भी कमजोर हुई हैं। मीर ने कहा कि गांधी के हत्यारे का महिमामंडन करने वाले कभी उनके दर्शन को आत्मसात नहीं कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी के दर्शन से ही देश एकजुट और मजबूत रह सकता है।  

इसे भी देखें: बापू की बातें करने की जगह राहुल गांधी और गौरव भाटिया ने की विवादित टिप्पणी





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।