दिल्ली वन विभाग के कर्मचारी अब खाकी वर्दी में नजर आएंगे

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 25, 2021   07:56
दिल्ली वन विभाग के कर्मचारी अब खाकी वर्दी में नजर आएंगे
प्रतिरूप फोटो

दिल्ली सरकार ने बृहस्पतिवार को वन एवं वन्यजीव विभाग के कर्मचारियों के लिए ड्रेस कोड अधिसूचित किया। वन्य विभाग के कर्मियों के पास ड्यूटी के दौरान हमेशा डंडा भी रहेगा।

नयी दिल्ली, 24 सितंबर दिल्ली में वन एवं वन्यजीव विभाग के कर्मी अब खाकी पैंट-शर्ट पहनेंगे और ड्यूटी के दौरान हमेशा उनके हाथ में डंडा भी रहेगा।

असोला वन्यजीव अभयारण्य में तस्करों के हमले में एक उप रेंज अधिकारी और दो वन्यजीव गार्ड सहित चार कर्मचारियों के घायल होने के बाद दिल्ली सरकार ने बृहस्पतिवार को वन एवं वन्यजीव विभाग के कर्मचारियों के लिए ड्रेस कोड अधिसूचित किया।

इसे भी पढ़ें: प्रधान न्यायाधीश ने रोहिणी अदालत में गोलीबारी पर चिंता जतायी

अधिकारियों ने कहा कि वर्दी से कर्मचारियों को पहचान मिल सकेगी। वन विभाग के एक अधिकारी ने कहा, चूंकि कर्मचारियों के पास बैज या वर्दी नहीं थी, इसलिए नियमों का अनुपालन सुनिश्चित करना काफी मुश्किल था। लोग उनके वन विभाग का कर्मचारी होने की वैधता को चुनौती देते थे और कई मामलों में उन्हें धमकी का सामना करना पड़ता था।

इसे भी पढ़ें: रोहिणी अदालत गोलीबारी : आप ने बताया बड़ी सुरक्षा चूक





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...