दिल्ली को अब तक नहीं मिली वैक्सीन, कल से शुरू होना है 18 से 44 साल के लोगों का वैक्सीनेशन: केजरीवाल

दिल्ली को अब तक नहीं मिली वैक्सीन, कल से शुरू होना है 18 से 44 साल के लोगों का वैक्सीनेशन: केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमारे पास दो वैक्सीन है एक कोविशील्ड और एक कोवैक्सीन। दोनो कंपनियों को हमने 67,00000 डोज़ देने का निवेदन किया है। हमने कहा है कि ये वैक्सीन हमें अगले 3 महीने के अंदर उपलब्ध कराएं।

1 मई से देशभर में 18 से लेकर 44 साल के उम्र के लोगों को टीका देने का अभियान शुरू किया जा रहा है। दिल्ली में भी कल से ही 18 वर्ष से अधिक के लोगों को टीका दिया जाएगा। हालांकि दिल्ली को अब तक वैक्सीन नहीं मिली है। न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 18-44 साल के लोगों का वैक्सीनेशन कल से शुरू होना है। अभी तक हमारे पास वैक्सीन नहीं पहुंची है। हम लगातार कंपनी के संपर्क में हैं। हमें उम्मीद है कि वैक्सीन कल या परसो तक आ जाएगी। कल या परसो पहले 3 लाख कोविशील्ड वैक्सीन आ रही है।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमारे पास दो वैक्सीन है एक कोविशील्ड और एक कोवैक्सीन। दोनो कंपनियों को हमने 67,00000 डोज़ देने का निवेदन किया है। हमने कहा है कि ये वैक्सीन हमें अगले 3 महीने के अंदर उपलब्ध कराएं। हमारा पूरा प्रयास है कि अगले 3 महीने के अंदर दिल्ली के सभी लोगों को टीका लगा दिया जाए। आपको बता दें राष्ट्रीय राजधानी में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 24,235 नए मामले सामने आने के साथ ही दिल्ली में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 11,22,286 तक पहुंच गई। शहर में संक्रमण की दर 32.82 दर्ज की गई। स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के मुताबिक, दिल्ली में बृहस्पतिवार को कोविड-19 के 395 मरीजों की मौत हो गई जोकि पिछले साल महामारी की शुरुआत के बाद से एक दिन कीर्वाधिक संख्या है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...