दिल्ली नगर निगम ने नजफगढ़ और पश्चिमी क्षेत्र में चलाया अतिक्रमण रोधी अभियान

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 11, 2022   14:13
दिल्ली नगर निगम ने नजफगढ़ और पश्चिमी क्षेत्र में चलाया अतिक्रमण रोधी अभियान
ani

दक्षिण दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) प्रशासन ने बुधवार को नजफगढ़ और दक्षिणी दिल्ली के अन्य इलाकों में अतिक्रमण रोधी अभियान चलाया। इस दौरान शहर में कार्रवाई करने के लिए बुलडोजर काम पर लगे रहे।

नयी दिल्ली। दक्षिण दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) प्रशासन ने बुधवार को नजफगढ़ और दक्षिणी दिल्ली के अन्य इलाकों में अतिक्रमण रोधी अभियान चलाया। इस दौरान शहर में कार्रवाई करने के लिए बुलडोजर काम पर लगे रहे। एक दिन पहले दक्षिणी निगम ने न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में अवैध अस्थायी निमार्ण को हटाने और कुछ ईंट की दीवारों को गिराने के लिए एक अभियान चलाया था। इस बीच एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में एसडीएमसी द्वारा चलाए गए अतिक्रमण रोधी अभियान के दौरान एक पेड़ अनजाने में उखड़ गया था। निगम ने बताया कि इस संबंध में जानकारी उप वन संरक्षक को 10 मई को एक पत्र के माध्यम से दी गई थी।

इसे भी पढ़ें: 'अयोध्या में घुसने नहीं दूंगा', बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने राज ठाकरे के खिलाफ क्यों खोल रखा है मोर्चा?

दक्षिणी निगम ने वन विभाग को उखड़े पेड़ के बदले 10 पेड़ लगाने या वन विभाग के निर्देशानुसार उपाय करने का आश्वासन दिया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया बुधवार को निगम के अधिकारियों ने दक्षिणी दिल्ली के नजफगढ़ और पश्चिमी क्षेत्रों में नियोजित अतिक्रमण रोधी अभियान चलाया। इस दौरान अवैध अस्थायी इमारतों को हटाया गया। अधिकारी ने कहा कि योजना के तहत निगम के चारों जोन में कार्रवाई की जानी है। निगम के एक अधिकारी ने बताया कि नजफगढ़ क्षेत्र में आकाश अस्पताल से मधु विहार बस टर्मिनल और वार्ड नंबर 51एस के आसपास के क्षेत्रों में कार्रवाई शुरू की गई थी, जबकि पश्चिम क्षेत्र में वार्ड नंबर 6एस में चौखंडी और आसपास के क्षेत्रों में कार्रवाई की गई। अधिकारी ने बताया पुलिसकर्मी दक्षिण क्षेत्र के इलाकों में भी पहुंच गए हैं, जबकि मध्य क्षेत्र में कार्रवाई शुरू होनी बाकी है।

इसे भी पढ़ें: शोध में दावा, जीरो कोविड पॉलिसी छोड़ने से चीन में आ सकती है कोरोना की सुनामी, होगी 16 लाख मौतें

कार्रवाई के लिए चिह्नित मध्य क्षेत्र के इलाकों में मेहर चंद मार्केट, लोधी कॉलोनी, साईं बाबा मंदिर के पास के स्थान और जेएलएन मेट्रो स्टेशन और वार्ड संख्या 58एस के आसपास के क्षेत्र शामिल हैं। दक्षिणी जोन में अर्जनगढ़ मेट्रो स्टेशन के पास, आया नगर ग्राम रोड, घिटोरनी गांव, वार्ड संख्या 73एस के आसपास के क्षेत्रों में कार्रवाई की योजना है। अधिकारियों ने कहा कि दक्षिण क्षेत्र, पश्चिम क्षेत्र और नजफगढ़ क्षेत्र में तोड़फोड़ की कार्रवाई करने की संभावना है। मंगलवार को उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने भी मंगोलपुरी इलाके में अतिक्रमण रोधी अभियान चलाया था।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।