दिल्ली और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने किया IS मॉड्यूल का भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 26, 2018   09:06
दिल्ली और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने किया IS मॉड्यूल का भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर पुलिस और दिल्ली पुलिस के एक संयुक्त अभियान में पुलिस ने इस्लामिक स्टेट से प्रेरित होकर बनाए गए एक मॉड्यूल का भंडाफोड़ करते हुये यहां तीन संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया है।

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर पुलिस और दिल्ली पुलिस के एक संयुक्त अभियान में पुलिस ने इस्लामिक स्टेट से प्रेरित होकर बनाए गए एक मॉड्यूल का भंडाफोड़ करते हुये यहां तीन संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया है। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि खुफिया जानकारी के आधार पर कोठी बाग इलाके में मोटरसाइकिल से जा रहे तीन युवकों को शनिवार को एक नाके पर रोका गया।

इसे भी पढ़ें: कश्मीर के पुलवामा में CRPF कैंप पर आतंकी हमला

प्रवक्ता ने कहा कि तीनों आरोपियों ताहिर अली खान, हरिस मुश्ताक खान और असिफ सुहैल नदफ को गिरफ्तार करके उनके कब्जे से गोला बारूद बरामद किया गया। मामले मे आगे जांच की रही है। पुलिस उपायुक्त (विशेष शाखा) प्रमोद सिंह कुशवाहा ने बताया कि इस्लामिक स्टेट जम्मू-कश्मीर (आईएसजेके) से जुड़े ठिकानों के बारे में जानकारी हासिल करने के बाद दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा की एक टीम श्रीनगर गई थी।

इसे भी पढ़ें: घाटी में स्नाइपरों की घुसपैठ की खबरों पर है सेना की नजर

स्थानीय पुलिस की मदद से, ऑपरेशन को अंजाम देने के लिए एक संयुक्त टीम गठित की गई। चूंकि उन्हें संदिग्धों की आवाजाही के बारे में जानकारी मिली थी, इसलिए श्रीनगर में पर्यटन स्वागत केंद्र के पास एक पुलिस टीम तैनात की गई। वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पुलिस पार्टी पर हथगोला फेंकने की कोशिश करने के बाद आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया गया।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।