दिल्ली पुलिस प्रमुख ने कानून व्यवस्था, अपराध की स्थिति पर समीक्षा बैठक की

Delhi Police Chief
दिल्ली पुलिस आयुक्त एस एन श्रीवास्तव ने राष्ट्रीय राजधानी में कानून व्यवस्था और अपराध की स्थिति पर शनिवार को एक समीक्षा बैठक की। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आयुक्त ने पुलिस थानों के लिए कार्य योजना के क्रियान्वयन की स्थिति की समीक्षा की।

नयी दिल्ली। दिल्ली पुलिस आयुक्त एस एन श्रीवास्तव ने राष्ट्रीय राजधानी में कानून व्यवस्था और अपराध की स्थिति पर शनिवार को एक समीक्षा बैठक की। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आयुक्त ने पुलिस थानों के लिए कार्य योजना के क्रियान्वयन की स्थिति की समीक्षा की। अधिकारियों ने बताया कि आयुक्त ने लंबित मामलों का भी संज्ञान लिया और लंबित शिकायतों के लिए समन्वित शिकायत प्रबंधन प्रणाली (आईसीएमएस) डेटा के विश्लेषण की समीक्षा की। उन्होंने बताया कि श्रीवास्तव ने मामलों या शिकायतों के समय पर निपटारे पर जोर दिया।

इसे भी पढ़ें: नीति आयोग की मीटिंग में बोले केजरीवाल, मैन्युफैक्चरिंग पर युद्ध स्तर पर काम करे देश

उन्होंने बताया कि बैठक में ‘अपराध एवं अपराधी का पता लगाने के नेटवर्क और प्रणालियों’ (सीसीटीएन) के क्रियान्वयन की स्थिति पर भी चर्चा हुई। उन्होंने बताया कि पुलिस आयुक्त ने राष्ट्रीय हरित अधिकरण के निर्देश के अनुपालन में ध्वनि प्रदूषण के सिलसिले में की गई कार्रवाई पर प्रस्तुति की भी समीक्षा की। बैठक में वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए विशेष पुलिस आयुक्त (यातायात), विशेष पुलिस आयुक्त, कानून व्यवस्था (दक्षिण, पश्चिम और मध्य) तथा खुफिया विभाग के अधिकारी शामिल हुए।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़