एक अक्टूबर को जारी होगी दिल्ली यूनिवर्सिटी की पहली कट-ऑफ लिस्ट

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 28, 2021   09:32
एक अक्टूबर को जारी होगी दिल्ली यूनिवर्सिटी की पहली कट-ऑफ लिस्ट

विश्वविद्यालय ने सोमवार को बताया कि कॉलेज एक अक्टूबर को अपनी पहली कट-ऑफ सूची घोषित करेंगे और प्रवेश प्रक्रिया चार अक्टूबर को सुबह 10 बजे शुरू होगी और छह अक्टूबर को रात 11.59 बजे तक दाखिले की प्रक्रिया चलेगी।

नयी दिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) अपनी पहली कट-ऑफ सूची एक अक्टूबर को घोषित करेगा। इसके बाद नौ अक्टूबर को दूसरी और 16 अक्टूबर को तीसरी कट-ऑफ सूची जारी करेगा। डीयू के विभिन्न कॉलेजों में स्नातक के अलग अलग पाठ्यक्रमों की करीब 70,000 सीटों पर कोरोना वायरस महामारी के कारण ऑनलाइन दाखिला होगा। विश्वविद्यालय ने सोमवार को बताया कि कॉलेज एक अक्टूबर को अपनी पहली कट-ऑफ सूची घोषित करेंगे और प्रवेश प्रक्रिया चार अक्टूबर को सुबह 10 बजे शुरू होगी और छह अक्टूबर को रात 11.59 बजे तक दाखिले की प्रक्रिया चलेगी। उसने कहा कि अपेक्षित है कि कॉलेज पहली सूची के तहत सात अक्टूबर को शाम पांच बजे तक दाखिले स्वीकृत कर लेंगे और फीस भुगतान का अंतिम दिन आठ अक्टूबर शाम पांच बजे तक होगा।

इसे भी पढ़ें: कार्यालय के लिए राजद ने की और जमीन की मांग, नीतीश बोले- आसमान से लाएंगे जमीनमा का

दूसरी कट-ऑफ नौ अक्टूबर को घोषित की जाएगी, जिसके लिए दाखिला प्रक्रिया 11 अक्टूबर को सुबह 10 बजे शुरू होगी और 13 अक्टूबर को रात 11.59 बजे तक चलेगी। डीयू ने कहा कि दूसरी सूची के तहत 14 अक्टूबर को शाम पांच बजे तक दाखिले मंजूर किए जाएंगे और फीस भुगतान की आखिरी तारीख 15 अक्टूबर शाम पांच बजे तक होगी। तीसरी सूची 16 अक्टूबर को घोषित की जाएगी, जिसमें प्रवेश प्रक्रिया 18 अक्टूबर को सुबह 10 बजे से शुरू होगी। विद्यार्थी 21 अक्टूबर रात 11.59 बजे तक प्रवेश ले सकेंगे। डीयू ने कहा कि कॉलेज 22 अक्टूबर शाम पांच बजे तक दाखिले मंजूर करेंगे और फीस भुगतान की अंतिम तिथि 23 अक्टूबर शाम पांच बजे तक होगी। डीयू ने कहा कि कॉलेज में अगर सीटें खाली रह जाती हैं तो अन्य कट ऑफ सूचियां भी घोषित की जाएंगी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।