• अब कर्नाटक कांग्रेस में कलह, दिल्ली दौरे पर सिद्धारमैया, सोनिया गांधी से कर सकते हैं मुलाकात

अंकित सिंह Jul 20, 2021 12:41

सिद्धारमैया और आलाकमान की मुलाकात में विधानसभा चुनाव को लेकर नेताओं की नियुक्ति और रणनीति पर चर्चा हो सकती है। कर्नाटक में कई ऐसे कांग्रेस नेता हैं जो सिद्धारमैया के पक्ष में लगातार बोलते रहते हैं।

एक ओर कांग्रेस आलाकमान के लिए पंजाब चुनौती बना हुआ है। वहीं, कर्नाटक से भी कांग्रेस में अंर्तकलह की खबरें सामने आ रही हैं। कर्नाटक में 2023 में विधानसभा के चुनाव होने है। लेकिन उससे पहले ही कांग्रेस दो फाड़ दिख रही है। एक ओर पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया का गुट है तो दूसरी ओर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार हैं। इन सबके बीच सिद्धारमैया दिल्ली दौरे पर हैं। उनकी मुलाकात राहुल गांधी से होगी। माना जा रहा है कि सोनिया गांधी से भी उनकी मुलाकात हो सकती है।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक सिद्धारमैया ने कहा कि मैं आज दिल्ली में हूं क्योंकि राहुल गांधी मुझ से मिलना चाहते थे। मैंने सोनिया गांधी से भी अपॉइंटमेंट मांगी है लेकिन अभी तक कुछ पक्का नहीं हुआ है, अगर उनसे समय मिलता है तो मैं मिलूंगा। कर्नाटक कांग्रेस में कोई फूट नहीं है। दूसरी ओर डीके शिवकुमार भी कांग्रेस आलाकमान से मुलाकात कर सकते हैं। सिद्धारमैया और आलाकमान की मुलाकात में विधानसभा चुनाव को लेकर नेताओं की नियुक्ति और रणनीति पर चर्चा हो सकती है। कर्नाटक में कई ऐसे कांग्रेस नेता हैं जो सिद्धारमैया के पक्ष में लगातार बोलते रहते हैं। जबकि कुछ नेता चाहते हैं कि आने वाला विधानसभा चुनाव डीके शिवकुमार के नेतृत्व में लड़ा जाए। इन सब के बीच कांग्रेस महासचिव और कर्नाटक के प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला भी राज्य का दौरा कर सकते हैं।