• राहुल की चाय पर चर्चा, विपक्षी नेताओं का जुटाव, बसपा और AAP ने बनाई दूरी

अंकित सिंह Aug 03, 2021 10:29

माना जा रहा है कि 14 से 15 दल इस पार्टी में शामिल हुए हैं। जबकि आम आदमी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी इससे दूरी बनाई है। राहुल की चाय पार्टी में विपक्षी नेता सरकार को घेरने के लिए रणनीति बना रहे हैं।

विपक्षी एकता को धार देने के लिए आज कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कॉन्स्टीट्यूशन क्लब में एक चाय पार्टी रखी है। चाय पार्टी में शामिल होने के लिए 17 पक्षी दलों को न्योता भेजा गया था। माना जा रहा है कि 14 से 15 दल इस पार्टी में शामिल हुए हैं। जबकि आम आदमी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी इससे दूरी बनाई है। राहुल की चाय पार्टी में विपक्षी नेता सरकार को घेरने के लिए रणनीति बना रहे हैं। विपक्षी नेताओं के साथ बैठक में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि मेरे विचार से सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हम एकजुट हुए हैं। यह आवाज (जनता की) जितनी एकजुट होगी, यह आवाज उतनी ही शक्तिशाली होगी, भाजपा-आरएसएस के लिए इसे दबाना उतना ही मुश्किल होगा। 

आपको बता दें कि पेगासस जासूसी मामले और कृषि कानूनों को लेकर विपक्ष के कई दल सरकार के खिलाफ आक्रामक रवैया अपनाए हुए हैं। विपक्ष लगातार सरकार से पेगासस जासूसी मामले की जांच की मांग कर रहा है। राहुल की चाय पार्टी में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मलिकार्जुन खड़गे, राजद के मनोज झा, डीएमके की कनिमोझी, एनसीपी की सुप्रिया सुले आदि नेता मौजूद रहे।