MP के दिव्यांग ने पैर से बनाई गई पेंटिंग पीएम मोदी को की भेंट, प्रधानमंत्री ने ट्वीट पर साझा की तस्वीर

MP के दिव्यांग ने पैर से बनाई गई पेंटिंग पीएम मोदी को की भेंट, प्रधानमंत्री ने ट्वीट पर साझा की तस्वीर

प्रधानमंत्री ने इस मुलाकात की तस्वीरें साझा करते हुए ट्वीट लिखा कि आज आयुष कुंडल से मिलना मेरे लिए एक अविस्मरणीय क्षण बन गया। आयुष ने जिस प्रकार पेंटिंग में महारत हासिल की और अपनी भावनाओं को पैर की उंगलियों से आकार दिया, वह हर किसी को प्रेरित करने वाला है।

भोपाल। मध्य प्रदेश के खरगोन जिले के बड़वाह के दिव्यांग चित्रकार आयुष कुंडल ने गुरूवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है। दिव्यांग आयुष ने अपने पैरो से बनाई स्वामी विवेकानंद की तस्वीर भी प्रधानमंत्री मोदी को भेंट की है। पीएम मोदी ने आयुष के ट्विटर हैंडल को फॉलो करते हुए यूट्यूब चैनल की लिंक को भी शेयर किया है।

दरअसल प्रधानमंत्री ने इस मुलाकात की तस्वीरें साझा करते हुए ट्वीट लिखा कि आज आयुष कुंडल से मिलना मेरे लिए एक अविस्मरणीय क्षण बन गया। आयुष ने जिस प्रकार पेंटिंग में महारत हासिल की और अपनी भावनाओं को पैर की उंगलियों से आकार दिया, वह हर किसी को प्रेरित करने वाला है। उन्होंने कहा कि आयुष की कला से अनवरत प्रेरणा मिलती रहे, इसलिए वह उन्हें ट्विटर पर फॉलो कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें:फ़िल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री ने भोपालियों को बताया होमोसेक्सुअल, वीडियो हुआ वायरल 

आपको बता दें कि दिव्यांग आयुष की चित्रकारी ने लोगों को प्रभावित कर रखा है। प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात को आयुष्य की मां ने कहा कि मुलाकात के दौरान पीएम मोदी ने आयुष से कहा कि आपने जिस प्रकार पेंटिंग में महारत हासिल की और अपनी भावनाओं को पैर की उंगलियों से आकार दिया है। यह हर किसी को प्रेरित करने वाला है। यह क्षण उनके लिए अविस्मरणीय बन गया है।

वहीं सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल के सहयोग से 15 मिनट की मुलाकात में आयुष ने अपने सपनो के बारे में भी पीएम के समक्ष बात रखी। सांसद पाटिल की वजह से ही आयुष्य की मुलाकात पीएम मोदी से हो पाई है। दिव्यांग आयुष सेरेब्रल पाल्सी बीमारी से पीड़ित है। पैरो से पेटिंग बनाने वाले आयुष्य का हर कोई मिलने वाला कायल हो जाता है। ऐसा बताया जा रहा है कि आयुष्य के दो सपने थे। एक सदी के महानायक अमिताभ बच्चन और पीएम मोदी से मुलाकात करने की।

इसे भी पढ़ें:कारण बताओ नोटिस के बाद IAS नियाज खान का एक और ट्वीट, लिखा- अल्लाह को बहादुरी पसंद है 

जानकारी के अनुसार करीब डेढ साल पहले सदी के महानायक अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया पर आयुष्य की पेटिंग देखकर काफी प्रभावित हुए थेन  मुंबई में अपने बंगले जालसा पर बुलाकर दिव्यांग आयुष्य से मुलाकात की थी।  अमिताभ बच्चन ने दिव्यांग आयुष्य के बनाए सभी पेटिंग को 50 हजार में खरीदा था।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।